लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार
सुल्तानपुर में फ्लाईओवर का पिलर टेढा होने पर जांच के आदेश
मोदी की टिप्पणी ‘हताशा का चरम’: तृणमूल
बहराइच में पानी के लिये भटका बारहसिंघा, कुत्तों ने नोचा
मलेशिया में नजीब रजाक के घर के आसपास घेराबंदी
बस खाई में गिरी, आठ की मौत
मोदी ने कर्नाटक के लोगों से किया बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह
अमेरिका ने ईरान पर लगाए नए प्रतिबंध
कांग्रेस कर्नाटक में वापसी को लेकर आशवस्त
इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में 350 फिलीस्तीनी घायल
पृथ्वी शॉ की तकनीक सचिन जैसी: मार्क वॉ
अमेरिका की पूर्व पहली महिला बारबरा बुश का निधन
वंशवाद और जातिवाद ने किया यूपी का बंटाढार
मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर वसीम शाह ढेर
बलात्कार के मामले में तरुण तेजपाल के खिलाफ आरोप तय
शकुंतला विवि में दिव्यांग छात्रों के लिए बढ़ाई गईं सुविधाएं

स्थानीय

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ',
सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40, फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewsactivist@yahoo.co.in, dailynewslko@gmail.com
वेबसाइट : http://www.dnahindi.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

पाकिस्तान के साथ चीन को भी सबक सिखाने की जरूरत: रामदेव

पाकिस्तान के साथ चीन को भी सबक सिखाने की जरूरत: रामदेव

नयी दिल्ली, 25 फरवरी (वार्ता)  25 Feb 2019      Email  

नयी दिल्ली, 25 फरवरी  योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के साथ-साथ चीन को भी सबक सिखाने की जरूरत है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पराक्रम दिखाना होगा।

बाबा रामदेव ने एक टेलीविजन चैनल के कार्यक्रम में सोमवार को भाग लेने के दौरान कहा कि श्री मोदी को कोई बड़ा कदम उठाकर पराक्रम दिखाना होगा। कार्रवाई के अलावा अब कोई अन्य रास्ता नहीं बचा है। 

उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सेना की कठपुतली बताया और कहा,“ 10-20 दिन में बड़ा एक्शन होने वाला है।” योग गुरु ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के साथ-साथ अब चीन को भी सबक सिखाने का समय आ गया है और चीन निर्मित उत्पादों का बहिष्कार करना होगा। 

योग गुरु ने कहा कि सत्ता में बैठे लोग तब तक बड़ा कदम नहीं उठाते जब तक उनके सामने मजबूरी नहीं होती। जब अस्तित्व का संकट आ जाये तब युद्ध के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचता है। उन्होंने कश्मीर की समस्या पर कहा कि यदि सरदार पटेल देश की आजादी के बाद प्रधानमंत्री बनाये गये होते तो यह समस्या उत्पन्न ही न होती।

योग गुरु ने मुसलमानों के पूर्वजों को हिंदू बताया और कहा कि 1400 साल पहले विश्व में इस्लाम था ही नहीं। उन्होंने कहा, “हम मजहब बदल सकते हैं, पूर्वज नहीं। सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर विवादास्पद बयानों के जरिए राजनीति चमकाने का आरोप लगाते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि यह बात जब उन्होंने देवबंद में कही थी तो मौलानाओं ने तालियां बजाकर इसका समर्थन किया था।

भगवान राम का उल्लेख करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि राम वोट बैंक नहीं हैं, वह राष्ट्र के पूर्वज हैं। राम मंदिर के साथ-साथ राम और सीता जैसा चरित्र भी बनना चाहिए। उन्होंने कहा, “रामलला टेंट में हैं, ये हमारा दुर्भाग्य है और शर्मसार करने वाला है। इसे राम का अपमान बताते हुए योग गुरु ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को राम मंदिर पर अपना वादा निभाना चाहिए।

कालेधन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि देश में इस दिशा में काम हुआ है लेकिन विदेशों में जो कालाधन है, उसके लिए जो प्रयास होने चाहिए वे नहीं हुए। कालाधन की वजह से आतंकवाद फैलता है।

आम चुनाव में श्री मोदी या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ खड़े होने के सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा,“मैं देश के साथ खड़ा हूं।”

स्वयं कोई भी सम्मान नहीं लेने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए योग गुरु ने कहा जिन संन्यासियों ने देश को बनाने में योगदान दिया उन्हें भारत रत्न क्यों नहीं दिया जा सकता। शहीद भगत सिंह और नेताजी सुभाष चंद्र बोस को भारत रत्न क्यों नहीं मिला। उन्होंने लोगों से दो से ज्यादा बच्चे पैदा नहीं करने की अपील करते हुए कहा कि दो से अधिक बच्चे पैदा करने वालों के चुनाव लड़ने की रोक लगा दी जाये। दो से अधिक बच्चे हों तो सरकारी सुविधाएं नहीं मिलें।


Comments

' data-width="100%">

अन्य खबरें