लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार
सुल्तानपुर में फ्लाईओवर का पिलर टेढा होने पर जांच के आदेश
मोदी की टिप्पणी ‘हताशा का चरम’: तृणमूल
बहराइच में पानी के लिये भटका बारहसिंघा, कुत्तों ने नोचा
मलेशिया में नजीब रजाक के घर के आसपास घेराबंदी
बस खाई में गिरी, आठ की मौत
मोदी ने कर्नाटक के लोगों से किया बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह
अमेरिका ने ईरान पर लगाए नए प्रतिबंध
कांग्रेस कर्नाटक में वापसी को लेकर आशवस्त
इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में 350 फिलीस्तीनी घायल
पृथ्वी शॉ की तकनीक सचिन जैसी: मार्क वॉ
अमेरिका की पूर्व पहली महिला बारबरा बुश का निधन
वंशवाद और जातिवाद ने किया यूपी का बंटाढार
मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर वसीम शाह ढेर
बलात्कार के मामले में तरुण तेजपाल के खिलाफ आरोप तय
शकुंतला विवि में दिव्यांग छात्रों के लिए बढ़ाई गईं सुविधाएं

देश

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ',
सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40, फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewsactivist@yahoo.co.in, dailynewslko@gmail.com
वेबसाइट : http://www.dnahindi.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

मोदी ने देश को 10 साल पीछे धकेला : मोहन प्रकाश

मोदी ने देश को 10 साल पीछे धकेला : मोहन प्रकाश

वाराणसी, 13 मई (वार्ता)  13 May 2019      Email  

वाराणसी, 13 मई  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश ने आरोप लगाया कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की गलत नीतियों के चलते अर्थव्यवस्था को खासा नुकसान हुआ और विकास के मोर्चे पर देश 10 साल पीछे चला गया। 

कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय के लिए वोट मांगने श्री प्रकाश ने सोमवार को यहां पत्रकारों से कहा कि केंद्र सरकार को वर्ष 2018-19 में 11 फीसदी कम राजस्व मिला है। उन्होंने कहा कि मोदी राज में सरकारी संस्थाओं की वित्तीय हालत बेहद खराब हुई है। भारत संचार निगम के 54 हजार कमर्चारियों हो या फिर ओएनजीसी सब पर खतरे के बदल मंडरा रहे हैं। निजी कंपनी जेट एयरवेज के 20 हजार कर्मचारी सड़क पर आने को मजबूर हैं। जीएसटी से व्यापारी परेशान हैं। नोटबंदी के कारण 50 लाख लोगों की नौकरियां चली गई हैं। इस प्रकार देश आर्थिक मंदी में चला गया है। आने वाली सरकार को इन समस्याओं से जूझना पड़ेगा और अर्थ व्यवस्था को सुधारने में कम से 10 वर्ष लग जाएंगे। 

उन्होंने आरोप लगाया कि दूसरी बार यहां से चुनाव लड़ रहे श्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 17 किमी सड़कें बनाने के अलावा कोई काम नहीं किया। प्रधानमंत्री को विरोधी दल के नेता ही नही, अपने संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं पर भी भरोसा नहीं है। यही वजह है कि यहां के सारे काम गुजरात के लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए दिये हैं। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अब तक छह चरणों के चुनाव प्रचार में गलत एवं भ्रामक मुद्दे उठाकर जनता की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास किया है। वह कभी गाय, मंदिर और प्रज्ञा ठाकुर के नाम पर वोट मांगते रहे हैं, लेकिन अपने कार्यकाल में क्या काम किया, इसके बारे में चुनावी सभाओं में कोई जिक्र तक नहीं करते।

कांग्रेस के पूर्व महासचिव श्री प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अपने कामकाज के आधार पर चुनाव प्रचार करती है है। वह चुनावों में अपने कार्यकाल के कार्यों का जोरशोर से उठाने में कभी संकोच नहीं की।

उन्होंने कहा कि चुनावी लाभ के लिए श्री मोदी ने शहीदों का अपमान किया। देश के लिए शहीद हुए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी एवं उनके परिवार पर अमर्यादित भाषा से व्यक्तिगत हमले कर उत्तर प्रदेश की उस जनता को अपमानित किया, जिन्होंने अपने प्यार से और आशीर्वाद से बार-बार संसद भेजकर सम्मानित किया। 

श्री प्रकाश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वर्ष 2014 के मुकालबे हर राज्य में बहुत कम सीटों पर जीत दर्ज करेगी। कांग्रेस पार्टी अप्रत्याशित जीत दर्ज करेगी और चुनाव देश् में एक बार फिर गठबंधन की सरकार बनेगी।

उन्होंने श्री मोदी को अपने संदीय क्षेत्र की उपेक्षा करने के साथ ही यहां की धार्मिक एवं सांस्कृतिक तानेबाने को ठेस पहुचाने का आरोप लगते हुए जनता से वाराणसी को उनसे मुक्त कराने की अपील की।

वाराणसी में 19 मई को मतदान है। श्री मोदी और श्री राय दूसरी बार चुनावी मैदान में हैं।


Comments

' data-width="100%">

अन्य खबरें