लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार
सुल्तानपुर में फ्लाईओवर का पिलर टेढा होने पर जांच के आदेश
मोदी की टिप्पणी ‘हताशा का चरम’: तृणमूल
बहराइच में पानी के लिये भटका बारहसिंघा, कुत्तों ने नोचा
मलेशिया में नजीब रजाक के घर के आसपास घेराबंदी
बस खाई में गिरी, आठ की मौत
मोदी ने कर्नाटक के लोगों से किया बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह
अमेरिका ने ईरान पर लगाए नए प्रतिबंध
कांग्रेस कर्नाटक में वापसी को लेकर आशवस्त
इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में 350 फिलीस्तीनी घायल
पृथ्वी शॉ की तकनीक सचिन जैसी: मार्क वॉ
अमेरिका की पूर्व पहली महिला बारबरा बुश का निधन
वंशवाद और जातिवाद ने किया यूपी का बंटाढार
मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर वसीम शाह ढेर
बलात्कार के मामले में तरुण तेजपाल के खिलाफ आरोप तय
शकुंतला विवि में दिव्यांग छात्रों के लिए बढ़ाई गईं सुविधाएं

राज्य

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ',
सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40, फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewsactivist@yahoo.co.in, dailynewslko@gmail.com
वेबसाइट : http://www.dnahindi.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

संगम नगरी में कुंभ के बाद पोस्टर वार का जोर

संगम नगरी में कुंभ के बाद पोस्टर वार का जोर

प्रयागराज, 08 मार्च (वार्ता)  08 Mar 2019      Email  

प्रयागराज, 08 मार्च  उत्तर प्रदेश में संगम नगरी प्रयागराज में कांग्रेस ने राफेल विमान सौदे की फाइल को लेकर एक पोस्टर जारी कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को कठघरे में शामिल करने का प्रयास किया है। 

सिविल लाइंस क्षेत्र के सुभाष चौराहे पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर के जरिये राफेल मुद्दे पर गायब हुई फ़ाइल को लेकर केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। लोकसभा चुनाव से पहले शुरू पोस्टरवार की इस कड़ी में पहले भाजपा ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद एयर स्ट्राइक को लेकर शहर में जगह-जगह पोस्टर लगाये थे जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 56 इंच का सीना बताकर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया था जबकि आज कांग्रेस ने भाजपा के इस पोस्टर के जवाब में राफेल मुद्दे पर भाजपा को घेरना शुरु कर दिया है।

पोस्टर पर एक तरफ “ चौकीदार ही हिस्सेदार” और “56 इंच का सीना है राफेल का फाइल गायब कराकर जीना है।” उसके बगल में राफेल की गायब फाइल पर मोदी जी चुप्पी तोड़ाे लिखा है। पोस्टर पर एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बीच में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और एक तरफ वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी की तस्वीर छपी है। सबसे नीचे महानगर महासचिव हसीब अहमद की तस्वीर है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता किशोर वार्ष्णेय ने शुक्रवार को कहा कि राफेल सौदे सौदे से जुड़ी फाइल का खोना एक षडयंत्र है। उन्होंने कहा कि जब सौदा उनका और सरकार उनकी तो इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच से फाइल का खोना अपने आप में सरकार को कठघरे में खड़ा करती है। राफेल ड़ील को लेकर शुरू से ही बवाल मचा है उसपर उसका खोना अपने आप में चौंकाने वाला मामला है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के शासनकाल में बोफोर्स का मुद्दा उछला था, उस समय सुरक्षा दृष्टि का मामला नहीं था, राफेल मामले को सुरक्षा का मुद्दा बताकर छिपाने का प्रयास किया जा रहा है।

कांग्रेस के महानगर महासचिव हसीब अहमद ने कहा कि विपक्ष जब सरकार से राफेल मुद्दे पर संसद के पटल और सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर सवाल उठाये लेकिन मोदी सरकार मुंह खोलने को तैयार नहीं है। उन्होने कहा कि लोकसभा का चुनाव सिर पर है तब हम जनता के बीच में सवाल रख कर सरकार को बेनकाब करेंगे। भाजपा समर्पित संगठन हमारे पोस्टर फाड़ने का साजिश रच रहा है। यह इनके नकारात्मक रवैये का जीता जागता उदाहरण है।


Comments

' data-width="100%">

अन्य खबरें