लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार
रक्षा मंत्री का लद्दाख दौरा स्थगित
पुतिन 2036 तक बने रहेंगे राष्ट्रपति
श्रमिको के अधिकार रौंदने की कोशिश अनुचित:राहुल
प्रवासी मजदूरों की मौत पर मगरमच्छ के आंसू बहा रहा है केंद्र: चिदम्बरम
जापान में कोरोना संक्रमण के 14000 से अधिक मामले
कोरोना की लड़ाई में ‘सावधानी हटी दुर्घटना घटी’ : मोदी
देश में कोरोना के 768 नये मामले, 36 की मौत
नारी गरिमा और उसके सम्मान की रक्षा के लिए तीन तलाक बिल आवश्यक था
माेदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी: रामदेव
सुल्तानपुर में फ्लाईओवर का पिलर टेढा होने पर जांच के आदेश
मोदी की टिप्पणी ‘हताशा का चरम’: तृणमूल
बहराइच में पानी के लिये भटका बारहसिंघा, कुत्तों ने नोचा
मलेशिया में नजीब रजाक के घर के आसपास घेराबंदी
बस खाई में गिरी, आठ की मौत
मोदी ने कर्नाटक के लोगों से किया बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह

देश

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ',
सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40, फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewsactivist@yahoo.co.in, dailynewslko@gmail.com
वेबसाइट : http://www.dnahindi.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

40 लाख लोगों को घरों का मालिकाना हक दिया: गुप्ता

40 लाख लोगों को घरों का मालिकाना हक दिया: गुप्ता

नयी दिल्ली 27 जून (वार्ता)  27 Jun 2020      Email  

नयी दिल्ली 27 जून ... भारतीय जनता पार्टी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि राजधानी के 1731 अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित कर वहां रहने वाले 40 लाख से भी ज्यादा लोगों को घरों का मालिकाना हक दिया गया।

श्री गुप्ता ने नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोहतास नगर विधानसभा क्षेत्र की दिल्ली जनसंवाद रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही। इसी क्रम में दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद श्री मनोज तिवारी ने तिमारपुर, पूर्व संगठन महामंत्री महाराष्ट्र रघुनाथ कुलकर्णी ने जंगपुरा और विश्वास नगर, दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष और विधायक विजेंद्र गुप्ता ने संगम विहार, प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्रों की दिल्ली जनसंवाद रैली को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया।

श्री गुप्ता ने कहा कि दूसरे कार्यकाल के पहले ही साल में मोदी सरकार ने देशवासियों के हित में अकल्पनीय और ऐतिहासिक फैसले लिए। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए को समाप्त किया, नागरिकता संशोधन कानून लागू कर शरणार्थियों को भारत की नागरिकता दी, करोड़ों हिंदुओं की आस्था के प्रतीक भगवान राम के जन्म स्थल अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया तथा मुस्लिम महिलाओं के सम्मान के लिए उन्हें तीन तलाक जैसी कुप्रथा से मुक्ति दिलाई।

उन्होंने कहा कि अब मोदी सरकार जहां झुग्गी वहां मकान योजना के तहत झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को पक्का मकान भी देने जा रही है। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए ईस्टर्न एवं वेस्टर्न पैरिफेरल एक्सप्रेस बनवाया, धौला कुलां फ्लाईओवर बनाया, द्वारका एक्सप्रेस का काम शुरू करवाया, मेट्रो के चैथे चरण का काम के लिए भी मंजूरी दे दी है। आयुष्मान भारत योजना, उज्जवला योजना, जन धन योजना, प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना जैसी करीब जनकल्याणकारी योजनाओं से देश के करोड़ों लोगों को लाभ पहुंचा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार ने एक लाख 70 हजार करोड़ रुपए की गरीब कल्याण पैकेज और आत्मनिर्भर भारत अभियान के लिए 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया। ये भारत की तस्वीर और तकदीर को बदलने वाला पैकेज है।

दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि आजकल केजरीवाल सरकार अपनी तारीफ करते नहीं थक रही है वह भी उन कामों के लिए जो उसने कभी किया नहीं। श्री केजरीवाल पिछले तीन महीनों से अपने सरकारी बंगले में आराम फरमा रहे थे। जब दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई और दिल्ली सरकार का हेल्थ मॉडल दिल्ली के लोगों की सुरक्षा करने में विफल रहे केजरीवाल दिखावे के लिए प्रतिदिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दिल्ली के लोगों को झूठा आश्वासन देते रहे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों से दिल दहलाने वाले दृश्य सामने आ रहे थे। अंततः उच्चतम न्यायालय ने स्वतः संज्ञान लिया और दिल्ली सरकार को इसे लेकर फटकार भी लगाई। दिल्ली की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए मोदी जी के नेतृत्व में माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने स्वयं दिल्ली के स्वास्थ्य हालातों का जायजा लेना शुरू किया और दिल्ली के लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिए सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए। आज मोदी सरकार के प्रयासों से दिल्ली के लिए 500 रेलवे कोच को 8000 कोविड बेड तब्दील किया गया, राधास्वामी व्यास में 10000 कोविड बेड और अब 10000 बेड के साथ विश्व का सबसे बड़ा सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड केयर अस्पताल भी लगभग तैयार हो चुका है।

भाजपा नेता ने कहा कि असल में श्री केजरीवाल खुद को अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त करके अपनी विफलताओं के लिए दूसरों को दोषी ठहराना चाहते हैं लेकिन बात जब क्रेडिट की हो तो वह दूसरों के किए गए काम का क्रेडिट भी खुद ले लेते हैं। दिल्ली की जनता भी केजरीवाल सरकार के दोहरे चरित्र को पहचान चुकी है। आशा है कि अधिकारों की बात करने वाले श्री केजरीवाल अब अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे और दोषारोपण की जगह दिल्ली के लोगों को सुरक्षित करने के लिए काम करेंगे।


Comments

' data-width="100%">

अन्य खबरें

राज्य विश्वविद्यालयों में 4 अगस्त से शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई, शैक्षणिक कैलेंडर जारी
राज्य विश्वविद्यालयों में 4 अगस्त से शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई, शैक्षणिक कैलेंडर जारी

कुलपति, डीन व विभागाध्यक्ष लगातार सभी संकायों व विषयों के ई-कंटेंट की समीक्षा करें उच्च शिक्षा विभाग ने सभी विश्वविद्या

हर्षवर्द्धन, जावडेकर, ममता और अखिलेश ने अमिताभ के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की
हर्षवर्द्धन, जावडेकर, ममता और अखिलेश ने अमिताभ के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

नयी दिल्ली 11 जुलाई ...केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर, पश

एक दिन में कोरोना के 28 हजार से अधिक नये मामले, संक्रमितों की संख्या 8.5 लाख के करीब
एक दिन में कोरोना के 28 हजार से अधिक नये मामले, संक्रमितों की संख्या 8.5 लाख के करीब

नयी दिल्ली 12 जुलाई ... देश में कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में बहुत तेजी से वृद्धि हो रही है और पिछले 24 घंटों में र