ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

चीन पिलोसी के खिलाफ प्रतिबंध लगाएगा
चीन पिलोसी के खिलाफ प्रतिबंध लगाएगा
बीजिंग 05 अगस्त (वार्ता)    05 Aug 2022       Email   

बीजिंग 05 अगस्त .... चीन के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा है कि चीन अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी और उसके नजदीकी रिश्तेदारों पर ताइवान की उकसाने वाली यात्रा के संबंध में प्रतिबंध लगाएगा।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अमरीकी अधिकारी सुश्री पेलोसी ताइवान में शांति और स्थिरता को खतरे में डालकर एक चीन के सिद्वांतों पर गहरी चोट पहुंचाई है। बयान में कहा गया है कि चीन के प्रासंगिक कानून के आधार पर चीन की तरफ से सुश्री पेलोसी और उनकी नजदीकी रिश्तेदारों पर इस उकसाने वाली कार्रवाई पर प्रतिबंध लगाने की निर्णय लिया गया है।

मंत्रालय ने कहा कि चीन ने अमेरिका के साथ जलवायु परिवर्तन वार्ता, अवैध अप्रवासियों के प्रत्यावर्तन पर सहयोग, आपराधिक और कानूनी सहायता तथा अंतरराष्ट्रीय अपराध एवं मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ लड़ाई को रोकने का भी फैसला किया है।

सुश्री पेलोसी ने मंगलवार को चीन की चेतावनियों के बावजूद एशिया दौरे पर ताइपे का दौरा किया। चीन ताइवान को अपने क्षेत्र का हिस्सा मानता है और उसके साथ किसी भी प्रत्यक्ष आधिकारिक विदेशी संपर्क का विरोध करता है। सुश्री पेलोसी 25 वर्षों में ताइवान की यात्रा करने वाली सर्वोच्च रैंकिंग वाली अमेरिकी अधिकारी हैं।


Comments

अन्य खबरें

उप्र कोआपरेटिव बैंक अब इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा ग्राहकों को प्रदान करेगा : जेपीएस राठौर
उप्र कोआपरेटिव बैंक अब इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा ग्राहकों को प्रदान करेगा : जेपीएस राठौर

लखनऊ,  28 सितंबर (डीएनएन)। उप्र कोआपरेटिव बैंक, जिला सहकारी बैंकों एवं पैक्स को अन्य राष्ट्रीयकृत व कामर्शियल बैंकों के सापेक्ष, अपने ग्राहकों को आधुनिक बैंकिंग सुविधाएं प्रदान की

अनिल चौहान होंगे नए सीडीएस
अनिल चौहान होंगे नए सीडीएस

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारत सरकार ने लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) अनिल चौहान को नया चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ यानी सीडीएस नियुक्त किया है। वे सैन्य मामलों के विभाग के सचिव के रूप में भी कार्य

फ्री राशन योजना तीन महीने और बढ़ी
फ्री राशन योजना तीन महीने और बढ़ी

नई दिल्ली (भाषा)। केंद्र सरकार ने बुधवार को गरीबों को मुफ्त अनाज देने की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि तीन माह यानी दिसंबर, 2022 तक बढ़ा दी है। इसपर 44,700 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

अडाणी समूह नई ऊर्जा, डेटा केंद्रों में 100 अरब डॉलर का निवेश करेगा
अडाणी समूह नई ऊर्जा, डेटा केंद्रों में 100 अरब डॉलर का निवेश करेगा

नई दिल्ली (भाषा)। अडाणी समूह अगले दशक में 100 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश करेगा। यह निवेश मुख्य रूप से नई ऊर्जा और डेटा केंद्र सहित डिजिटल क्षेत्र में किया जाएगा। अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने