लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

आज का राशिफल :  सिंह राशि वालों के जरूरी कार्यो में उत्पन्न हो सकती हैं अड़चने, मेष और कन्या राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान
आज का राशिफल : सिंह राशि वालों के जरूरी कार्यो में उत्पन्न हो सकती हैं अड़चने, मेष और कन्या राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान
डेली न्यूज नेटवर्क    09 Oct 2023       Email   

मेषः घरेलू समस्याओं का धीरे-धीरे ही समाधान होने की सम्भावना है। महिलायें नौकरी को लेकर चिन्तित रहेगी। नयें व्यवसाय में सक्रियता बनायें रखना ही हितकारी रहेगा। छात्रों की जरूरी आवश्यकताओं की पूर्ति होगी।  शरीर में आलस्य बना रहेगा।


वृषः ऑफिस की स्थितियाॅ आपके अनुकूल रहेगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा। महिलायें राय-मशविरा लेकर ही कोई नया कार्य प्रारम्भ करेे तो अच्छा रहेगा। सन्तान के कर्तव्यों का भार बढ़ने की सम्भावना है। प्रेम सम्बन्धों में दरार पड़ने की आशंका है।

 
मिथुनः आज आपको साहस व धैर्य बनायें रखना पड़ेगा। छात्रों के कुछ गुप्त रहस्यों से पर्दा उठ सकता है। मकान से जुड़ी समस्याओं का समाधान होने के संकेत है। महिलायें अत्यधिक भावुकता से बचने का प्रयास करें। व्यवसाय में लाभ होगा।

 
कर्कः पिता व पुत्र में वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकता है। महिलाओं को सिर सम्बन्धी पीड़ा हो सकती है। राजनैतिक कार्यो में किये गये प्रयास सार्थक साबित होंगे। आय की अपेक्षा व्यय की अधिकता बनी रहेगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

 
सिंहः कुछ जरूरी कार्यो में अड़चने उत्पन्न हो सकती है। ब्लड प्रेशर वाले रोगी आने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें अन्यथा रोग हावी हो सकता है। महिलाओं का आर्थिक क्षेत्र में किया गया प्रयास सार्थक साबित होगा। सन्तान का सहयोग मिलेगा।      

                                       
कन्याः बच्चों के स्वास्थ्य पर धन का खर्च बढ़ सकता है। जिन्हे आप बहुत चाहते उन लोंगो से आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। परिवार में सुखद वातावरण बना रहेग। महिलायें अपने स्वास्थ्य में लापरवाही न करें। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा।

तुलाः अनावश्यक खर्चो की वजह से मन विचलित हो सकता है। महिलाओं का किसी परिचित के माध्यम से धन लाभ हो सकता है। व्यवसाय में किया निवेश लाभप्रद साबित होगा। दूर-दराज के सम्बन्धों में मधुरता स्थापित होगी। छात्र लाभन्वित होंगे।

 
वृष्चिकः महिलाओं के स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। कुछ सवालों को लेकर आप परेशान रहेंगे। धन से सम्बन्धित मामलों में अड़चनें बनी रहेगी। जीवन साथी के प्रति परस्पर प्रेम बना रहेगा। नौकरी में प्रगति बनी रहेगी। आय के स्रोतों में वुद्धि होगी।

 
धनुः महिलायें धन के दुरूप्रयोग से बचने का प्रयास करें। वाहन का क्रय-विक्रय का व्यवसाय करने वालों के लिये आज का दिन लाभकारी प्रतीत होगा। विपरीति लिंग के प्रति बेहद आकर्षण अपमानजनक साबित हो सकता है। मन स्वथ्य रहेगा।

 
मकरः रोजी व रोजगार से जुड़े कार्यो में प्रगति होने की सम्भावना है। महिलाओं के निज सम्बन्धों में मधुरता आयेंगी। आॅफिस के जरूरी कार्यो से दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। नवयुवको के कैरियर में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी।


कुम्भः किसी नजदीकी व्यक्ति के सहयोग से कुछ रूके हुये कार्य पूर्ण होंगे। नवयुवकों के आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। महिलायें अपने अहंकारी स्वभाव में परिवर्तन लाने का प्रयास करें। रूका हुआ धन धीरे-धीरे ही प्राप्त होने के आसार है।


मीनः महिलायें सन्तान की शिक्षा को लेकर काफी चिन्तित रहेंगी। नवयुवक अपने रोग को छुपाने का प्रयास न करें। परिवार की ओर से सहयोग का प्रस्ताव आ सकता है। कोई ऐसा कार्य आप न करे जिससे आपकी प्रतिष्ठा पर आॅच आयें। रोग से सचेत रहें।

(ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल)






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि