लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

11 अक्टूबर 2023 : मेष राशि वालों का व्यावसायिक उलझनों के कारण मन  रहेगा परेशान, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
11 अक्टूबर 2023 : मेष राशि वालों का व्यावसायिक उलझनों के कारण मन रहेगा परेशान, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
डेली न्यूज नेटवर्क    10 Oct 2023       Email   


मेष:- व्यावसायिक उलझनों के कारण मन परेशान रहेगा। यथास्थिति में कुछ बदलाव आयेगा। सोचीं-समझी रणनीति के अनुसार ही कार्य करें। जाने-अनजाने में कुछ गल्तियाँ हो सकती है।

वृष:- विरोधियों का दमन होगा। जिसके फलस्वरूप कुछ तनाव कम पड़ेगा। गैर जिम्मेदारी वाला कार्य करने से मान सम्मान में कमी आ सकती है। सन्तान के स्वास्थ्य पर अधिक व्यय हो सकता है। प्रशासनिक अधिकारियों को लाभ मिलेगा।

 

मिथुन:- अव्यवस्थित तरीके से किया गया कार्य अपूर्ण रहेगा। घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति धीरे-धीरे होगी। अतीत की यादों को सोचकर खुद को दुःखी न करें। व्यापार में अचानक लाभ होने की सम्भावना बन रही है। धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है।

 

कर्क:-पे्रम सम्बन्धों में प्रगाढ़ता रहेगी। बच्चों के साथ समय बिताने पर मानसिक आनन्द की प्राप्ति होगी। श्रम की अधिकता के फलस्वरूप  शारीरिक थकान महसूस होगी। भौतिक सुखों की ओर मन आकर्षित रहेगा।

 

सिंह:- घरेलू समस्याओं में आप उलझे रहेगें। रूके हुये धन की प्राप्ति न होने से मन दुखी रहेगा। व्यक्तिगत सम्बन्धों में मधुरता आयेगी। महिला कर्मचारियों को कुछ अपमान का सामना करना पड़ सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार प्राप्त होगा।

 

कन्या:- मीडिया से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। एक ही कार्य करते रहने पर मन थका सा महसूस होगा। अपने से नीचे लोगों के प्रति पे्रम भावना उत्पन्न होगी। पिता से विचार-विमर्श होगा।

 
तुला:- भाईयों का सुख व सहयोग मिलेगा। यात्रा या देशाटन जाने का योग बन रहा है। तकनीकी व्यवसाय से जुडें लोगों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। जरूरत के मुताबिक ही धन खर्च करें।

 
वृश्चिक:- नयी योजनाओं के प्रति सतर्कता बरतें। दृढ़तापूर्वक लिया गया निर्णय मानसिक शक्ति प्रदान करेगा। शारीरिक सुख में कुछ कमी आयेगी। किसी की बातों पर ध्यान न दे विवाद हो सकता है।

 
धनु:- पैतृक सम्पत्ति में पारिवारिक विवाद होने की आशंका है। पुत्र के प्रति कर्तव्यों का निर्वहन करना पडे़गा। भौतिक वस्तुओं की पूर्ति होगी। रिश्तों में पारदर्शिता रखना अति आवश्यक है।

 
मकर:- नये लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी-पेशा वाले लोगों को बोनस मिलने की सम्भावना है। वाहन पर धन का अधिक व्यय होगा। अत्यधिक भागदौड़ के कारण नींद में कमी आ सकती है।

 
कुम्भ:- किसी कार्य के लिए आप सम्मान के पात्र बनेंगे। अनावश्यक खर्चे बढ़ सकते हैं। व्यापार में प्रगति के शुभ संकेत हैं न्यायिक कार्यों में अड़चने बनी रहेंगी। शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें।

 
मीन:- राजनीतिक महत्वाकंॅाक्षा में वृद्धि होगी। परोपकार के कार्यो के प्रति रूझान बढ़ेगा। दैहिक सुखों की प्राप्ति होगी। रचनात्मक कार्यों के प्रति रूझान रहेगा। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें।

 ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली..... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 29 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1661: चीन के मिंग वंश ने ताइवान पर कब्जा किया। 1639: दिल्ली में लाल किले की नींव रखी गई। 1813: अमेरिका में

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन