लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

19 अक्टूबर 2023 :  आज आपके दिमाग में नये विचार आयेंगें कर्क राशि के जातकों के लिये आज का दिन लाभकारी, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
19 अक्टूबर 2023 : आज आपके दिमाग में नये विचार आयेंगें कर्क राशि के जातकों के लिये आज का दिन लाभकारी, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
डेली न्यूज नेटवर्क    19 Oct 2023       Email   

मेषः- किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी जिससे कुछ मानसिक शान्ति प्राप्ति होगी। दूरस्थ शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए आज कुछ व्यवधान आने की आशंका है। आज-आप अपनी वाणी में सौम्यता लायें अन्यथा किसी से विवाद हो सकता है।

वृषः- आज आर्थिक कार्यो में व्यवधान आने की आश्ांका है अतः सावधानी बरतें। किसी से इतनी नजदीकियांॅ न बढ़ायें कि बाद में कष्ट सहना पड़ें। मार्केट में लगा पैसा वापस मिलने की सम्भावना है जिससे मन प्रसन्न होगा। महिलाओं का धन व्यय होगा।

मिथुनः- किसी नजदीकी व्यक्ति को शारीरिक कष्ट हो सकता है। जिससे आप चिन्तित रहेंगें। किसी मन पसन्द वस्तु की खरीदारी करने का अवसर प्राप्त होगा। व्यापार व व्यवसाय में प्रगति होने के शुभ संकेत है। सन्तान का सुख व सहयोग प्राप्त होगा।

कर्कः-आज आपके दिमाग में नये विचार आयेंगें जिससे आप अपने मातहतों का मार्गदर्शन कर सकेंगे। विरोधियों का मुंॅह तोड़ जवाब देना अति आवश्यक है। कैरियर की दिशा में परिवर्तन होने की सम्भावना है। किसी वैवाहिक कार्यक्रम में आप भाग लेंगे।

सिंहः- शिक्षा की दिशा मे किया गया प्रयास सार्थक सिद्ध होगा। शय्या सुख में कमी आने की आने की आश्ांका है। आज आपका मन भौतिक सुखों की ओर आकर्षित होगा। दवाओं पर अत्याधिक व्यय होगा। ऑफिस के कार्यो में मन लगेगा।

कन्याः- घरेलू खर्चो में अत्याधिक व्यय के कारण परिवार में तनाव का माहौल रहेगा। सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सरकारी नैकरी करने वालों के लिए  आज का दिन अनुकूल रहेगा। कोर्ट-कचहरी से सम्बन्धित कार्यो में प्रगति होने के आसार है।

तुलाः- किसी आध्यात्मिक व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपको स्वस्थ रहने के नुस्खे बतायेगा। पुराने रिश्तों को दोबारा जोड़ने का प्रयास करें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिलने की सम्भावना है। महिलायें रोग से बचाव करे।

वृष्चिकः-व्यावसायिक सम्बन्धों में दरार आने की आश्ांका है। घरेलू महिलाओं के लिए आज का दिन अनुकूल साबित होगा। अत्यधिक भागदौड़ के कारण शारीरिक थकान महसूस होगी। धार्मिक कार्यो में धन का व्यय होगा। श्रम की अधिकता रहेगी।

धनुः- राजनीतिक मान सम्मान व पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी जरूरी मीटिंग को स्थगित करना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा जिससे जीवन साथी से मधुर सम्बन्ध स्थापित होंगें। आमदनी में वृद्वि होने के आसार हैं

मकरः- अतीत की यादों को लेकर मन थोड़ा चिन्तित रहेगा। कल्पना की जगह तथ्य पर ध्यान देंगे तभी आपके सपने साकार होंगे। घर पर किसी प्रिय अतिथि का आगमन होगा। रोजगार से सम्बन्धित दिक्कतों में कुछ कमी आंयेगी। मित्रों से भेंट होगी।

कुम्भः- आज आपको किसी प्रकार की आन्तरिक यात्रा या परिवर्तन आपको दस्तक दे रही है। अतः कोई भी कार्य आप बड़ी सावधानी से करेंगे तभी आपको सफलता प्राप्त होगी। राजनैतिक लोंगो के लिये आज का दिन अनुकूल साबित होगा।

मीनः-आज आपके परिवार में जरूरी आवश्यकताओं की पूर्ति होगी। जिससे परिवार के सभी सदस्य आपस में सहभागिता का अनुभव करेंगें। अत्यधिक धूम्रपान के सेवन से बचने का प्रयास करें। अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आप अपने क्रोध पर नियन्त्रण रखें।






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि