लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

31 अक्टूबर 2023 : आज वृष राशि आप अत्यधिक भावुकता से बचने का प्रयास करें,  जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
31 अक्टूबर 2023 : आज वृष राशि आप अत्यधिक भावुकता से बचने का प्रयास करें, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
डेली न्यूज नेटवर्क    31 Oct 2023       Email   

मेषः ऑफिस के कार्यो को लेकर मन थोड़ा चिन्तित रहेगा। कुछ लोंगो को मनोरंजन करने का अवसर प्राप्त होगा। व्यावसायिक कार्यो में जीतोड़ मेहनत करनी पडेगी। महिलायें सम्बन्धों को लेकर परेशान रहेगी।

 

वृषः आज आप अत्यधिक भावुकता से बचने का प्रयास करें। महिलाओं का घरेलू कार्यो से मन परेशान रहेगा। मीडिया वालें लोग अपने नजदीकी व्यक्तियों से सावधान रहें। खाद पदार्थो पर धन का व्यय अधिक हो सकता है।

 

मिथुनः कुछ लोंगो की राजनीति में सक्रिय भूमिका रहेगी। नवविवाहित जोड़ो को सन्तान की खुशखबरी मिलने की सम्भावना हैं। छात्रों को मनोरंजन करने का अवसर प्राप्त होगा। धन का लेन-देन करने में सावधानी बरतें।

 

कर्कः व्यावसायिक लोंगो को कुछ चुनोतियों का सामना करना पड़ सकता है। शारीरिक उर्जा को बनाये रखना आपके लिये फायदेमन्द साबित होगा। महिलायें जरूरत के हिसाब  से ही धन खर्च करें। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें ।

 

सिंहः आज कोई ऐसा कार्य हो सकता है जिसका आपको लम्बे समय से इन्तजार है। महिलाओं को सम्बन्धों का लाभ मिल सकता है। छात्रों के कैरियर में प्रगति होने की सम्भावना है। किसी को अपशब्द कहना भारी पड़ सकता है।

 

कन्याः आॅफिस वाली महिलाओं को दबाव में कार्य करना पड़ सकता है। काम-धन्धें में सक्रियता बनायें रखें। कुछ लोंगो को मकान से सम्बन्धित कार्य करवाना पड़ सकता है। अधिकारियों का सहयोग लेना पड़ सकता है।

 

तुलाः महिलाओं को किसी कार्य में समझौता करना पड़ सकता है। नवयुवक अपनी उर्जा को सही दिशा में प्रयोग करें तो बेहतर परिणाम मिलेगा। एन0जी0ओ0 का कार्य करने वाले लोंगो के लिये आज का दिन लाभदायक सिद्ध होगा।

 

वृश्चिकः आर्थिक कार्यो में किया गया प्रयास फलदायी साबित होगा। नवयुवक राय-मशविरा लेकर ही कोई निर्णय लें। सन्तान की जरूरतों को पूरा करना पड़ेगा। साहसिक कार्यो में सफलता मिलेगी। रोग से बचाव करें।

 

धनुः नयें रोजगार में कुछ अपने ही लोग अड़ंगा डाल सकते है। पिता की ओर से आया प्रस्ताव आप स्वीकार कर लें। तर्क-कुर्तक न करें अन्यथा किसी नजदीकी व्यक्ति से मनमुटाव होंने की आशंका है। प्रेम में सफलता मिलेगी।

 

मकरः सन्तान के कर्तव्यों को लेकर मन परेशान रहेगा। महिलायें अपनी गुप्त बातों को किसी से भी आज शेयर न करें। कुछ कार्यो को लेकर समाज के प्रति रोष उत्पन्न हो सकता है। नौकरी वालें लोंग सावधानी बरतें।

 

कुम्भः व्यावसायिक लोंग आज विशेष सावधानी बरतें अन्यथा कोई हानि हो सकती है। महिलाओं के लिये पारिवारिक स्थितियाॅ अनुकूल रहेगी। नवयुवकों का भाग्य पक्ष आज मजबूत रहेगा। धर्म के प्रति रूचि बढ़ेगी।

 

मीनः आलस्य को त्यागकर भविष्य की योजनाओं पर कार्य आरम्भ कर दें। आय का आना-जाना लगा रहेगा। होटल व रेस्टोरेन्ट का व्यवसाय करने वाले लोग आग से सावधानी बरतें। सामाजिक कार्यो में गतिरोध आ सकता है।

(ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल)






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि