लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

02 नवंबर 2023 : वृष राशि वालों के पिता व पुत्र में चला आ रहा विवाद दूर होने के संकेत है , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
02 नवंबर 2023 : वृष राशि वालों के पिता व पुत्र में चला आ रहा विवाद दूर होने के संकेत है , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
डेली न्यूज नेटवर्क    02 Nov 2023       Email   

मेष- घर में किसी मांगलिक कार्य होने की संभावना है शरीर में जोडों से संबधित शिकायत आने की आशंका है अत्यधिक धूम्रपान करना आपके लिए हितकारी नहीं है। विरोधियों के प्रति सक्रियता बनायें रखें।

वृष-  पिता व पुत्र में चला आ रहा विवाद दूर होने के संकेत है आप अपने किसी नजदीकी व्यक्ति से कोई ऐसी बात न कहे जिससे वह आपसे दूरियॉ बढा लें। यात्रा का योग बन रहा है । महिलाओं के धन में वृद्धि होगी।

मिथुन-भाईयों के सुख व सहयोग से पारिवारिक सदस्यों का मनेबल बढेंगा। आज आप अपनी अंतर आत्मा की आवाज सुनकर कोई भी कार्य करेंगें तो उसमें अपको सफलता प्राप्त होंगी । जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

कर्क- एक से भले दो कहीं भी आप अकेले न जायें अन्यथा अन्दर से आप असहज महसूस करेंगें। वाणी पर नियंत्रण रखे अन्यथा किसी से विवाद होने की आशंका है । वाहन के क्रय.विक्रय में सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

सिंह-अत्यधिक व्यस्तता के कारण शरीर में थकान महसूस हेगी। किसी की व्यक्तिगत समस्या को आप अपनी समस्या न बतायें अन्यथा  कोई हानि हो सकती है । पूजा पाठ में धन का व्यय होने की सम्भावना है।

कन्या- किसी कार्य को करने से पूर्व उसके परिणाम के बारे में अवश्य सोचें। रुके हुए धन की प्राप्ति होने के संकेत हैं । किसी अनहोनी के भय से मन चिन्तित रहेगा। ऑफिस की गतिविधियों सोंच.समझकर ही कोई निर्णय लें।

तुला - पारिवारिक कारणों से आप की दूर की यात्रा स्थगित हो सकती है। आप अपने क्रोध पर काबू रखे अन्यथा किसी से विवाद होने की आशंका है। महिलाओं को स्वास्थ्य सम्बन्धी दिक्कतें आ सकती है। प्रेम में तनाव हो सकता है।

वृष्चिक- आप अपनी जिन्दगी जरुरतों के हिसाब से जिये तभी आपका मन स्वस्थ व प्रसन्नचित्त रहेगा खान पान पर विशेष ध्यान की आवश्यकता है। किसी राजनैतिक व्यक्ति से मुलाकात होगी जो भविष्य के लिये लाभप्रद होगी।

धनु- रोजी व रोजगार में किया गया प्रयास सार्थक सिद्ध हेगा। पिता की ओर से आर्थिक सहयोग मिलने की संभावना है। संतान की ओर से दुखद समाचार मिलने की संकेत है। महिलाओं को घरेलू तनाव होने की आशंका है।

मकर-आज के दिन वाहन चलाते समय सावधानी बरतें अन्यथा कोई अनहोनी होने की आशंका है। यदि आप नैकरी खेजने निकलेगें ते सफलता मिलेगी। सौन्दर्य प्रसाधनों का व्यवसाय करने वालों के लिये आज का दिन अच्छा रहेगा।

कुम्भ- यदि आप आज के दिन कोई आर्थिक समझौता करना चाहते है तो अपरान्ह 2 बजे के बाद ही करें। किसी अतिथि का आगमन होगा जिससे मन अप्रसन्न होगा। आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार हो सकता है।

मीन-आज के दिन अस्पताल का आना.जाना लगा रहेगा। किसी पडोसी के दुख से आप उलझे रहेगें। संतान को शिक्षा में सफलता मिलने के शुभ संकेत है। कुछ प्रयोजनों से यात्रा करनी पड़ सकती है। वाणी में मधुरता आयेगी।
डॉ अनुज कुमार शुक्ल !






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि