लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

06 नवंबर 2023 : वृष राशि वालों के युवको के प्रेम सम्बन्धों में दरार आने आशंका है , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
06 नवंबर 2023 : वृष राशि वालों के युवको के प्रेम सम्बन्धों में दरार आने आशंका है , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
डेली न्यूज नेटवर्क    06 Nov 2023       Email   

मेषः  घर गृहस्थी में सुखद वातावरण रहेगा। सन्तान की ओर से शिकायत मिल सकती है। व्यावसायिक सम्बन्धों में दरार आ सकती हैं। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। नींद में कमी आयेगी।

 

वृषः नवयुवको के प्रेम सम्बन्धों में दरार आने आशंका है। पाइल्स रोगी अपने स्वास्थ्य पर विशेष घ्यान दें। महिलाओं को मौखिक सहानुभूति मिलेगी। घरेलू खर्चो में वृद्धि होगी। पेट गड़बड़ रहेगा।

 

मिथुनः आज आप दुविधा जनक स्थिति में फॅसे रहेंगे। परिवार में सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास करें। रोजगार में अचानक उतार-चढ़ाव आ सकता है। आॅफिस में किसी से तनाव हो सकता है। छात्रांे के लिये आज का दिन उत्तम रहेगा।

 

कर्कः धन से सम्बन्धित कार्यो में कठिन संघर्ष करना पड़ेगा। जीवन साथी से टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। शारीरिक स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है। भाई से कहा सुनी हो सकती है।

 

सिंहः लिखा पढ़ी के मामलों में सावधानी बरतें। राजनैतिक सम्बन्धों में इजाफा होगा। अस्पताल का आना जाना लगा रहेगा। परिवार का सुख व सहयोग प्राप्त होगा। धन का लाभ होगा।

 

कन्याः राहगीरो की मदद करनी पड़ सकती है। परिवार में मानसिक गतिरोध बना रहेगा। रीयल स्टेट से जुड़े लोंगो के लिये आज का दिन लाभकारी रहेगा। मामा पक्ष का सहयोग मिल सकता है।

 

तुलाः सौन्दर्य प्रसाधनों की ओर मन आकर्षित होगा। नौकरी के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल होगा। महिलाओं का घरेलू कार्यो में मन नहीं लगेगा। नवयुवक अपने क्रोध पर नियन्त्रण रखें।

 

वृश्चिकः ससुराल पक्ष में किसी से तनाव हो सकता है। मांगलिक कार्यो में धन का व्यय हो सकता है। सन्तान का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अधिक तर्क-कुतर्क न करें। छात्रो को मन पसन्द भोजन की प्राप्ति होगी।

 

धनुः किसी महिला से विवाद हो सकता है अतः सावधानी बरतें। पिता व पुत्र में वैचारिक मतभेद हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल रहेगा। रूका हुआ धन मिल सकता है।

 

मकरः परिवार में सुख व समृद्धि रहेगी। वाणी का अत्यधिक प्रयोग करना पड़ेगा। निज सम्बन्धों में मधुरता आयेगी। कार्य योजनाओं का निस्तारण होगा। पाचन सम्बन्धी विकार हो सकते है।

 

कुम्भः नैतिक जिम्मेदारियों का भार बढ़ेगा। आज आप आलोचना के शिकार हो सकते है। व्यवसाय में एक कदम आगे बढ़ाने से पहले विचार-विमर्श अवश्य करें। सन्तान को नौकरी मिलने की सम्भावना है। धन का आगमन होगा।

 

मीनः कर्मो के बल पर ही आप अपने कार्यो में सफल होंगे। वाहन के क्रय व विक्रय में सावधानी बरतें। आॅफिस के कार्यो से मन विचलित हो सकता है। धन का प्रयोग बड़ी सावधानी से करें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

(ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल)






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि