लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

08 नवंबर 2023 : मेष राशि वालों के घर में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
08 नवंबर 2023 : मेष राशि वालों के घर में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
डेली न्यूज नेटवर्क    08 Nov 2023       Email   

मेषः-घर में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। राजनैतिक लोगों से अच्छे सम्बन्ध बनेंगे। मामा पक्ष से कुछ कहा सुनी हो सकती हैं । सन्तान के दायित्वों की पूर्ति होगी। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी।

 

वृषः- जरूरी कार्यों के प्रति सतर्कता बरतें। अनचाहे सम्बन्धों को ढोना आपके लिए हितकारी नहीं है। गुप्त रहस्यों को अपने किसी नजदीकी से शेयर न करें वरना हानि हो सकती है। प्रतिष्ठित लोगों से जनसम्पर्क बढ़ेगा।

 

मिथुनः- राजनैतिक महत्वाकंॅाक्षा में प्रगति होगी। आशा के अनुरूप कार्य न होने से मन दुःखी होगा। व्यवसाय में किया गया निवेश फायदेमन्द साबित होगा। स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बरतंे। माता से वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकता है।

 

कर्कः- जलीय वस्तुओं से सम्बन्धित व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। मित्रों के साथ मनोरंजन करने का अवसर प्राप्त होगा। पैतृक सम्पत्ति में बॅटवारें की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। धन का आगमन होगा।

 

सिंहः- रोजगार में विरोधाभास की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। वाणी की मधुरता से लाभ होने के संकेत हैं निज सम्बन्धों में घनिष्ठता आयेगी। धार्मिक अनुष्ठानों में मन लगेगा। सन्तान को नौकरी मिलने की सम्भावना है।

 

कन्याः- कानून की पढ़ाई करने वालें छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। नये लोंगों को नौकरी मिलने की सम्भावना है। कोई मनोकामना पूर्ण होगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा। किसी से कहा सुनी हो सकती हैं अतः सावधानी बरतें।

 

तुलाः- कमीशन से जुड़े लोगों के लिए को आज कुछ लाभ मिलेगा। रणनीति बनाकर किया गया कार्य पूर्ण होगा। व्यर्थ की उलझनों में न फॅसे वरना किसी से टकराव हो सकता है। घरेलू स्थिति में मजबूती आयेगी।

 

वृश्चिकः- सन्तान के स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बरतें। इलेक्ट्रानिक उपकरणों की खरीददारी होने की सम्भावना है। शासन का सहयोग मिलेग। जीवन साथी से पारस्परिक पे्रम सम्बन्धों में मजबूती मिलेगी।

 

धनुः- कैरियर की दिशा में प्रगति होगी जिससे मन में सकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे। माता को शारीरिक कष्ट बना रहेगा। शैक्षिक स्तर में मजबूती आयेगी। विरोधियों को दबाना ही आपक लिए हितकारी रहेगा।

 

मकरः-रोजी व रोजगार में कुछ व्यवधान उत्पन्न हो सकते हैं नये मित्रों के साथ दूर की यात्रा न करें। धार्मिक क्षेत्र में धन व्यय होगा। वाणी पर नियन्त्रण लायें वरना किसी से विवाद हो सकता है।

 

कुम्भः-गैर सरकारी संस्थाओं से मेल-जोल बढ़ेगा व्यापार में किया गया अनुबन्ध फायदेमन्द साबित होगा। रोजाना के कार्यो से मन अप्रसन्न रहेगा। संासारिक सुखों के प्रति मन उदासीन रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

 

मीनः- आज परिस्थितियांॅ अपने अनुकूल रहेगी। पारिवरिक उठापटक में कमी आयेगी। व्यवयायक उलझनों में कुछ कमी आयेगी। आर्थिक प्रगति में बाधा आयेगी। शरीर में जोड़ो का दर्द बने रहने की आशंका है। नौकरी आदि में लाभ होगा।

(ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल)






Comments

अन्य खबरें

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि

जाति जनगणना राजनीति नहीं मेरे जीवन का मिशन है : राहुल
जाति जनगणना राजनीति नहीं मेरे जीवन का मिशन है : राहुल

नयी दिल्ली।  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि जाति जनगणना उनके लिए कोई राजनीति नहीं बल्कि उनके जीवन का मिशन है और केंद्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर इसे