लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

12 नवंबर 2023 : मिथुन राशि वालों के ऑफिस में आपकी सक्रिय भूमिका लाभकारी प्रतीत होगी। घरेलू महिलाओं को अत्यधिक श्रम करना पड़ सकता है। , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
12 नवंबर 2023 : मिथुन राशि वालों के ऑफिस में आपकी सक्रिय भूमिका लाभकारी प्रतीत होगी। घरेलू महिलाओं को अत्यधिक श्रम करना पड़ सकता है। , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
डेली न्यूज नेटवर्क    12 Nov 2023       Email   

मेषः आध्यात्मिक चिन्तन की ओर मन अग्रसर रहेगा। आर्थिक समस्याओं में घीरे-धीरे ही कमी आयेंगी। आन्तरिक शक्ति में वृद्धि होगी। रिश्तेदारों से कुछ अनबन की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। शिक्षक वर्ग के लिये आज का दिन ठीक रहेगा। 
वृषः जीवन साथी से टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आय के मामलों में अवरोध उत्पन्न हो सकते है। नौकरी की स्थितियों में पहले की अपेक्षा काफी सुधार होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि हो सकती है। यात्रा का योग बन रहा है।

 

मिथुनः ऑफिस में आपकी सक्रिय भूमिका लाभकारी प्रतीत होगी। घरेलू महिलाओं को अत्यधिक श्रम करना पड़ सकता है। दूर-दराज के सम्बन्ध आपसे नजदींकियॉ बढाने का प्रयास करेंगे। अधिकारियों से मधुर सम्बन्ध स्थापित होंगे।

 

कर्कः अत्यधिक व्यस्तता के फलसवरूप जीवन साथी से तनाव हो सकता है। किसी अनहोनी के भय से मन चिन्तित रहेगा। कुछ कार्यो को लेकर समझौता करना पड़ सकता है। बच्चों का गर्मी से बचाव करना हितकर रहेगा।

 

सिंहः किसी गैर सरकारी संस्था से आपके रिश्ते मधुर होंगे। जीविका के क्षेत्र में कुछ कठिनाईयों का सामना करना पड सकता है। व्यावसायिक समझौते फलीभूत होंगे। महिलायें अन्तर आत्मा की आवाज सुनकर ही कोई निर्णय लें।

 

कन्याः मीडिया वर्ग अपने बॉस से सावधानी बरतें अन्यथा खटपट हो सकती है। नयें कारोबार के प्रति सावधानी बरतें। अनावश्यक लोंगो से बातचीत में अपना समय बर्बाद न करें। ससुराल पक्ष के रिश्तों में मधुरता आयेगी। छात्र अपने कर्तव्यों का पालन करें।

 

तुलाः व्यावसायिक कार्यो के सर्तकता बनाये रखें। किसी रिश्तेदार से विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। महिलायें आभूषणों की खरीददारी कर सकती है। जरूरतमन्द लोंगो की जरूरतें पूर्ण होगी। धन का लेन-देन करना उचित नहीं है।

 

वृश्चिकः घरेलू विवाद में समझदारी से कार्य करना ही बेहतर रहेगा। छात्र अपनी दिशा से भटक सकते है। नयें लोंगो को कुछ कम्पनियों का प्रस्ताव आ सकता है। राजनैतिक कार्यो में प्रगति होने के आसार है। आज धन का निवेश न करें।

 

धनुः सन्तान की ओर से मन प्रसन्न रहेगा। अधिवक्ता वर्ग कुछ समसयाओं को लेकर परेशान हो सकते है। महिलाओं का धार्मिक चिन्तन की ओर मन अग्रसित होगा। कुछ गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। रोग से बचाव करें।

 

मकरः पिता से कुछ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकता है। कोई नजदीकी व्यक्ति महिलाओं का आर्थिक सहयोग कर सकता है। पराक्रम व साहस में वृद्धि होने के आसार है। सुविधाजनक वस्तुओं की खरीददारी हो सकती है।

 

कुम्भः घर-गृहस्थी के कार्यो में मन उलझा रहेगा। किसी विद्वान व्यक्ति का सानिध्य मिलेगा। धन को लेकर मन चिन्तित रहेगा। महिलायें को अपनी इचछाओं का दमन करना पड़ सकता है। सन्तान के कैरियर में प्रगति होने के आसार है।

 

मीनः राजनीति से जुड़े लोंगो के कार्यो में प्रगति होगी। महिलायें अपनी सोंच को बदलने का प्रयास करें। आप अपने व्यवसाय की स्वंय देख-रेख करे तो बेहतर रहेगा। नयीं योजनाओं पर शीघ्र ही कार्य आरम्भ कर दें। आप-अपने क्रोध पर नियन्त्रण रखें।






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि