लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

17 नवंबर 2023 : मेष राशि वालों आज आप में दया का भाव उत्पन्न होगा और किसी ऐसे व्यक्ति की मदद करेंगे जिसको बहुत ही जरूरत होगी। , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
17 नवंबर 2023 : मेष राशि वालों आज आप में दया का भाव उत्पन्न होगा और किसी ऐसे व्यक्ति की मदद करेंगे जिसको बहुत ही जरूरत होगी। , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
डेली न्यूज नेटवर्क    17 Nov 2023       Email   

मेष : आज आप में दया का भाव उत्पन्न होगा और किसी ऐसे व्यक्ति की मदद करेंगे जिसको बहुत ही जरूरत होगी। माता के स्वास्थ्य में गिरावट आने की आषंका है। षेयर में जिन लोंगो ने धन लगाया है उनको धन लाभ होने के षुभ संकेत है।


 

वृष: मनवाछिंत फल की प्राप्ति होगी परन्तु जब आप सही दिषा और लग्न से कार्य करेंगे। किसी अनजाने व्यक्ति से मैत्रीपूर्ण सम्बन्ध स्थापित होंगे। दूर संचार से सम्बन्धित लोंगो को आज लाभ मिलने की सम्भावना है। छात्रो विचलित रहेंगे।

 

मिथुन:राजनीतिक महत्वाकांक्षा में वृöि होगी। कैरियर से सम्बन्धित किये जा रहे प्रयासों मे सफलता प्राप्त होगी। आप अपने वाहन की देखभाल स्वंय करे अन्यथा हानि होने की आषंका है। शारीरिक षिाथिलता महसूस होगी। धन का आगमन हो सकता है।

 

कर्क: किसी वृö व्यक्ति की सेवा करनें का अवसर प्राप्त होगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा। किसी महिला कर्मचारी की मदद से कोई रूका हुआ कार्य पूर्ण। धन से सम्बन्धित मामलों में सावधानी बरतें अन्यथया हानि हो सकती है। मित्रो का सहयोग मिलेगा।

 

सिंहः आज आप को अनुषासन में रहना पडेगा जिससे थोडा सा मन विचलित जरूर होगा परन्तु यह आवष्यक भी है। किसी की जमानत लेने से पूर्व उसके बारे मे जाॅच पडताल अवश्य कर लें। धन का लेन देन करने के लिये आज का समय शुभ रहेगा।

 

कन्याः नौकरी पेषा वाले लोग आज सावधानी बरतें क्योंकि यह लोग शक के घेरे मे आ सकते है। किसी विद्वान व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त होगा जिसके फलस्वरूप धर्म में आस्था बढेगी। अत्यधिक व्यस्तता के कारण स्वभाव में चिडचिडापन आ सकता है।

 

तुला: यदि आप किसी से अपने दिल की बात कहना चाहते हैं तो आज का समय अनुकूल है। आयात व निर्यात का व्यापार करने वालो को आज लाभ मिलने की सम्भावना है। दिल और दिमाग में आन्तरिक युö चलता रहेगा। स्वास्थ्य में कमी आयेगी।

 

वृश्चिक: आज मन मे झुंझलाहट भरी रहेगी इसे आप अपने बच्चों पर न निकालें अन्यथा बाद में पछतावा करना पडेगा। पैसा हाथ में आने पर मन कुछ हल्का महसूस होगा। भाई का सुख व सहयोग मिलेगा। किसी छोटी यात्रा का योग बन रहा है।

 

धनु विपरीत परिस्थितियों से भी सामना करना पड सकता है। आप जिसका विरोध कर रहै है वह आपका हितैषी साबित हो सकता है। अस्पताल का आना जाना रहेगा। धन से सम्बन्धित समस्या का समाधान होगा। स्वास्थ्य में उतार.चढ़ाव की स्थिति रहेगी।

 

मकर: सन्तान की ओर से सुखद समाचार प्राप्त होने के षुभ संकेत है। आय व व्यय में समानता रहेगी। सामाकि कार्यो मे आपकी सक्रियता बढेगी जिससे मान व सम्मान में वृöि होगी। महिलायें घरेलू सम्स्याओं को लेकर काफी चिन्तित रहेगी।

 

कुम्भर: प्राइवेट जाॅब करनें वालो के लिये आज का दिन अनुकूल प्रतीत होगा। जीवन साथी का सुख व सहयोग मिलेगा। गैर कानूनी कार्यो से दूर रहना ही आपके लिये हितकारी रहेगा। व्यावसायिक सम्बन्धों में मधुरता आयेगी। खान.पान पर विशेष ध्यान दें।

 

मीन: आज आप भरपूर नींद लेंगे जिससे शरीर में एक नयी स्फूर्ति आयेगी। परिवार के साथ मनोरंजन करनें का अवसर प्राप्त होगा। मीडिया से जुडे लोंगो के लिये आज का दिन फलदायी साबित होगा। प्रेम सम्बन्धेां में सामंजस्य बरकरार रहेगा।

;डॉ अनुज के शुक्ल 
असिस्टेंट प्रोफ़ेसर 
ज्योतिर्विज्ञान विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि