लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

16 दिसंबर 2023 : मेष राशि वाले जातकों के लिए आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मध्यम फलदायी साबित होगा , जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
16 दिसंबर 2023 : मेष राशि वाले जातकों के लिए आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मध्यम फलदायी साबित होगा , जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
डेली न्यूज़ नेटवर्क    16 Dec 2023       Email   

मेषः- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मध्यम फलदायी साबित होगा। पारिवारिक दिक्कतों का सामना करना पडे़गा। जो लोग विदेश यात्रा के लिए प्रयास कर रहे उनका कार्य पूर्ण होगा। अॅाफिॅस के कार्यो में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। रोग से बचाव करे।


 

वृषः-किसी मामले में दखलनदाजी न करें। ऐजेन्टों का कार्य करने वाले लोगों को आज लाभ होगा। अनावश्यक व्यस्तता बनी रहेगी। पारिवारिक रिश्तों में मधुरता आयेगी। किसी अजनबी व्यक्ति के सहयोग से कोई कार्य बनेगा।

 

मिथुनः-किसी व्यक्ति के दिलों दिमाग पर आप छाये रहेगें। जो लोग प्रशासन से परेशाान चल रहे हैं उनको आज कुछ राहत मिलेगी। रोजगार से सम्बन्धित नयी योजनाओं पर विचार विर्मश होगा। शारीरिक अस्वथ्ता बनी रहेगी।

 

कर्कः सन्तान के प्रति मन चिन्तित रहेगा। गृह सम्बन्धी वस्तुओं की प्राप्ति करनें में कठिनाइयाॅ आयेगी। शरीर में निरोगता का अहसास होगा। सौन्दर्य प्रसाधनों से जुड़े लोंगे के लिये आज का दिन लाभकारी रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

 

सिंहः व्यवसाय के प्रति सर्तकता बरतें अन्यथा किसी से अनुबन्ध टूट सकता है। महिलाओं के स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है। अचानक आय में बढ़ोत्तरी के योग बन रहें है। वाणी में संतुलन बनायें रखें।

 

कन्याः मन और आत्मा में अन्तर द्वान्द की स्थिति बनी रहेगी। गहरे विचारों से किसी समस्या का हल निकलेगा। किसी व्यक्ति के द्वारा आर्थिक सहयोग का प्रस्ताव मिल सकता है। न्याय से जुड़े लोंगो को आज कुछ राहत मिलेगी।

 

तुलाः घर गृहस्थी का भरपूर आन्नद मिलेगा। जोखिम भरे कार्यो को टालने का प्रयास करें अन्यथा हानि होने की सम्भावना है। जीवन साथी से परस्पर प्रेम बढ़ेगा। सन्तान का सर्दी से बचाव करे। आय में बढ़ोत्तरी के योग बन रहें है।

 

वृश्चिकः व्यवसायिक लोंगो के लिये आज का दिन लाभकारी प्रतीत होगा। नयें सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आयेगी। छोटे बच्चों को सर्दी से सम्बन्धित रोग होने की सम्भावना है। पिता से कुछ आर्थिक सहयोग मिल सकता है।

 

धनुः धार्मिक आस्था के प्रति लगाव बढ़ेगा। मन मुताबिक भेाजन की प्राप्ति होगी। अचानक खर्चे बढ़ने से मन परेशान हो सकता है। ईष्र्यालू लोंगो से अत्यधिक घनिष्ठता न बनायें। अर्थ की दशा में कुछ सुधार होने की सम्भावना है।

 

मकरः धन का उपयोग व्यर्थ के कार्यो में न करे वरना आगे समस्या आ सकती है। छात्रो का अध्ययन में मन लगेगा। रोजाना की आवश्यकताओं की पूर्ति होगी। महिलाओं से सावधानी रखें वरना कोई हानि हो सकती है। स्वास्थ्य में कुछ सुधार आयेगा।

 

कुम्भः सरकार से जुड़े मामलों में प्रगति होगी। कार्य योजनाओं के प्रति विचार विमर्श होगा। सर्जन डाक्टरों को आज विशेष सावधानी बरतनें की आवश्यकता है। गृहस्थी के कार्यो में बाधा आ सकती है।

 

मीनः रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। सकारात्मक विचारों से मन स्वस्थ्य रहेगा। वाहन आदि का प्रयोग बड़ी ही सावधानी करे अन्यथा कोई दुर्घटना घट सकती है। गृह सम्बन्धी वस्तुआ परें अत्यधिक खर्चा हो सकता है।

ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि