लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

19 दिसंबर 2023 : वृष राशि वाले जातकों के लिए प्रापर्टी के कार्यो में किया गया निवेश लाभप्रद साबित होगा , जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
19 दिसंबर 2023 : वृष राशि वाले जातकों के लिए प्रापर्टी के कार्यो में किया गया निवेश लाभप्रद साबित होगा , जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
डेली न्यूज़ नेटवर्क    19 Dec 2023       Email   

मेषः नयें संसाधनों की ओर मन आकर्षित रहेगा। विरोधियों को मुॅह तोड़ जवाब देना पड़ेगा। घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति होगी। काम काजी महिलाओं को आॅफिस में तनाव हो सकता है। वाणी में मधुरता के फलस्वरूप प्रियजनों से मेल मिलाप रहेगा। 


 

वृषः प्रापर्टी के कार्यो में किया गया निवेश लाभप्रद साबित होगा। महिलायें कोई भी नया कार्य जल्दबाजी मंे न करें अन्यथा मुसीबत में फॅस सकती है। छात्र अपनी जीवन शैली में थोड़ा सा बदलाव करें। धन के मामलें में सावधानी अपेक्षित है। मित्रो के साथ बातचीत में तनाव हो सकता है। छात्रो को धन का लाभ होगा।

 

मिथुनः कोई सोंचा हुआ कार्य पूर्ण न होने से मन विचलित रहेगा। व्यवसाय में सन्तान का सहयोग अनिवार्य है। नवयुवको के कैरियर में आशानुरूप प्रगति होगी। जीवन साथी का सहयोग रहेगा। मामा पक्ष का सुख व सहयोग मिलेगा। महिलायें वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। धन का लाभ हो सकता है।

 

कर्कः नयीं कार्य योजनाओं पर धन का व्यय हो सकता है। कठिन प्रयासों से आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा। परिवार के कर्तव्यों का भार बढ़ सकता है। नौकरी वालें लोंगो की पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मीडिया वाले लोग लाभन्वित होंगे।

 

सिंहः परिवार की समस्याओं से मन विचलित रहेगा। सन्तान की ओर शुभ समाचार मिलने की सम्भावना है। छात्रो का भागदौड़ में समय व्यतीत होगा। शारीरिक उर्जा में वृद्धि होगी। नारियाॅ अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। रोजगार के कार्यो से दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

कन्याः व्यावसायिक कार्यो में अवरोध आने की सम्भावना है। नयें लोंगे को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। अत्यधिक आडम्बर में न फॅसे अन्यथा हानि हो सकती है। वैवाहिक स्थिति में अनबन की हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें। सन्तान के कार्यो में अड़चनें उत्पन्न हो सकती है।

 

तुलाः राय मशविरा लेकर ही कोई नया कार्य आरम्भ करें। प्रशासनिक अधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही होने की आशंका है। प्रियजनों से विक्षोभ होने के संकेत हे। छात्रो को शारीरिक थकान रहेगी जिसके फलस्वरूप किसी कार्य में मन नहीं लगेगा। व्यवसाय में किया गया निवेश लाभप्रद साबित होगा।

 

वृश्चिकः महिलाओं को दुविधा जनक स्थिति का सामना करना पड़ेगा। शिक्षा की दिशा में किया गया प्रयास सार्थक सिद्ध होगा। वाहन का क्रय व विक्रय आज न करे ंतो बेहतर रहेगा। कुछ लोंगो को नया काम काज मिलने की सम्भावना है।

 

धनुः छात्रो को नींद से सम्बन्धित समस्या रहेगी। नौकरी वाले लोग अपना हिसाब किताब-बराबर रखें। महिलाओं के भाग्य पक्ष में मजबूती आयेगी। राज्याधिकारियों से वैचारिक मतभेद हो सकता है। कुछ ख्वाहिसें पूरी न होने से मन परेशान रहेगा।

 

मकरः पिता व पुत्र का चला आ रहा वैचारिक मतभेद दूर होने की सम्भावना है। नयें व्यापार में धीरे-धीरे ही प्रगति होगी। छात्रो को सिर दर्द की शिकायत बनी रहेगी। राजनैतिक पद प्रतिष्ठा मंे कमी आ सकती है। नवयुवको का मन रोमान्स में लगेगा।

 

कुम्भः गहरे विचारों से समस्याओं का समाधान होगा। प्रबल इच्छा शक्ति की वजह से मन पसन्द वस्तु की प्राप्ति होगी। जरूरी नहीं कि जिससे आप प्रेम करें, वह भी आप से उतना ही प्रेम करें। अतीत की यादों से आप दुःखी रहेगे। अनावश्यक वस्तुओं की खरीददारी से बचने का प्रयास करें। खान पान पर विशेष ध्यान दें अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

 

मीनः शेयर मार्केट से जुड़े लोंगो का धन का लाभ होगा। सन्तान के उत्तरदायित्वों की पूर्ति होगी। घर में नन्हे मेहमान के आने का योग बन रहा है। छात्र वाहन का प्रयोग न करें अन्यथा चोट लगने की आशंका है। महिलाओं के विभिन्न सम्भावनाओं के द्वार खुलेंगे।

(ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल)






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि