लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

31 दिसंबर 2023 : वृष राशि वाले जातकों के लिए आज आपको कुछ न कुछ करते रहने में मजा आयेगा , साथी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना थोड़ा कठिन रहेगा , जानिए क्या क्या कहती है आपकी राशिफल ?
31 दिसंबर 2023 : वृष राशि वाले जातकों के लिए आज आपको कुछ न कुछ करते रहने में मजा आयेगा , साथी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना थोड़ा कठिन रहेगा , जानिए क्या क्या कहती है आपकी राशिफल ?
डेली न्यूज़ नेटवर्क    31 Dec 2023       Email   

मेष: आज-आपको समझदारी से कार्य करना पड़ेगा अन्यथा किसी विवाद में पड़ सकते है। मेहनत से किया गया कर्म सुखदायी रहेगा। पे्रम की भावना-से ओत-प्रोत रहेंगे। जमीन से लाभ मिल सकता है।


 

वृष: आज आपको कुछ न कुछ करते रहने में मजा आयेगा। साथी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना थोड़ा कठिन रहेगा। आज आपके प्रति लोग आकर्षित होंगे। अपने-आपको स्फूर्तिदायक महसूस करेंगे।

 

मिथुन: फालतू की बातों के बजाय सिर्फ काम की बातों पर ही दिल लगायें। अपने समकक्ष लोगों से मित्रवत व्यवहार होगा। शारीरिक सुन्दरता पर समय नष्ट न करें। आपको गर्व करने लायक पार्टनर की तलाश रहेगी।

 

कर्क: आज आप बाहर से गंभीर नजर आयेंगे लेकिन अन्दर से आप पे्रम भावना से जुड़े रहेंगे। जीवन साथी से आप बहुत कुछ चाहेंगे। परन्तु वह इच्छा पूर्ण नहीं होगी। शारीरिक ऊर्जा में कुछ कमी आयेगी।

 

सिंह: पे्रम को गम्भीरता से लेना ही आपके लिए हितकर रहेगा। रहस्यमयी लोगों से दूर ही रहें। आज आपकी दोस्ती बुद्धिमान व संवेदनशील लोगों से हो सकती है। आय में बढ़ोत्तरी के आसार है। ध्यान में मन लगेगा।

 

कन्या: आज-आप संवेदनशील बातों को गुप्त रखें। किसी नजदीकी व्यक्ति से पे्ररणा मिलेगी। नवयुवकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अत्यधिक व्यस्तता रहने से मन प्रसन्न रहेगा। कार्य योजनाओं के प्रति सतर्कता बरतें।

 

तुला: आपको ऐसे पार्टनर की जरूरत है।,जो आपको पे्ररणा दे। गम्भीर मामलों में सावधानी बरतें। संगीत, रोमांस व हल्का प्रकाश आपको जगाने के लिए काफी है। रोजगार को भावनाओं से जोड़कर न चलायें वरना नुकसान उठाना पडे़गा।

 

वृश्चिक: आपकी भावनाओं को लगातार पे्ररणा की जरूरत पडे़गी। ऐसे रिश्तों में यकीन न करें। जिन्हें आप सपनों में देखते है। पोषक तत्वों से भरपूर आहार का सेवन करें। नेतृत्व व दूसरों को अपने मुताबिक ढाल लंेगे।

 

धनु: सपनों की दुनिया बडी रहस्यमयी होती है। अतः इससे निकलने का प्रयास करें। रोजी व रोजगार के क्षेत्र में किया गया प्रयास सार्थक होगा। किसी विषय पर गम्भीर चिन्तन की आवश्यकता है। परिवार में सुख व समृद्धि रहेगी।

 

मकर: कोई घनिष्ठ व्यक्ति आपकी बातों से नाराज हो सकता है। मिष्ठान व्यजनों की प्राप्ति होगी। राजनैतिक लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। सामाजिक गतिरोध बना रहेगा। धार्मिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है।

 

कुम्भ: आज आप चंचलता व खुलेपन से बचने का प्रयास करें। आपके लिए अच्छे कैरियर के विकल्प खुलेगें। पत्रकारों के लिए आज का दिन आशावादी प्रतीत होगा। धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है।

 

मीन: समाज में उपहार व सम्मान का लाभ मिल सकता है। सकारात्मक सोच प्रगति का सूत्र है। शारीरिक रूप से आप स्वस्थ्य रहेंगे। कोई नया कार्य करने के लिए मन चिन्तशील रहेगा। भाषा में शुद्धता आयेगी।

(ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल)






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि