लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

01 जनवरी 2024 : वृष राशि वाले जातकों के लिए कैरियर के क्षेत्र में अशातीत सफलता मिलने की सम्भावना है, परिवार के सदस्यों से कहा सुनी हो सकती है , जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
01 जनवरी 2024 : वृष राशि वाले जातकों के लिए कैरियर के क्षेत्र में अशातीत सफलता मिलने की सम्भावना है, परिवार के सदस्यों से कहा सुनी हो सकती है , जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
डेली न्यूज़ नेटवर्क    01 Jan 2024       Email   

मेषः गृहोपयोगी वस्तुओं की प्राप्ति होगी। सामान्नतर लोंगो से मेल होगा। दैहिके सुखों में वृद्धि होगी। राजनीतिक सक्रियता बनी रहेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। नवयुवकों की पढ़ाई के प्रति अरूचि रहेगी।


 

वृषः कैरियर के क्षेत्र में अशातीत सफलता मिलने की सम्भावना है। परिवार के सदस्यों से कहा सुनी हो सकती है। आय के मामले में जाखिम न उठायें। मित्रों का सुख व सहयोग प्राप्त होगा। व्यवसाय में लाभ होगा।

 

मिथुनः रोजगाार में अड़चने उत्पन्न हो सकती है। व्यय का लेखा बनाना अति आवश्यक है। योजनाओं पर शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ करें। पिता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सामाजिक कार्यो के प्रति आप सक्रिय रहेंगे।

 

कर्कः अपने ही लोगों से वैमनस्य होने की सम्भावना है। घर में लोगांे का आना जाना बना रहेगा। किसी व्यक्ति विशेष से लाभ हो सकता है। महिलाओं के लिये आज का दिन शुभ रहेगा। वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें।

 

सिंहः आज आपको कुछ मानसिक उलझने परेशान करेगी। नये कार्य के प्रति गहरी सोंच की जरूरत पड़ेगी। जीवन साथी से सलाह मशविरा लेना पड़ सकता है। आॅफिस के कार्यो मेे आप की सक्रिय भूमिका रहेगी।

 

कन्याः आज आप सामाजिक कार्यो में काफी व्यस्त रहेंगे। किसी पुराने मित्र से भेंट होगी। परोपकार का कार्य करने से मन प्रसन्न रहेगा। साॅस रोगियों को विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है।

 

तुलाः रिश्तेदारों से मधुर सम्बन्ध बनेंगे। सरकारी कार्यो में कुछ प्रगति होगी। नये लोगो का व्यवसाय के प्रति रूझान बढ़ेगा। प्रिय मित्रों से मिलन हो सकता है। महिलाओं का अनहोेनी के प्रति मन चिन्तित रहेगा।

 

वृष्चिकः राजनयिक सम्बन्धों में मजबूती आयेगी। जीवन साथी को स्वास्थ्य सम्बन्धी शिकायत बनी रहेगी। नये कार्यो के प्रति रूझान बढ़ेगा।शासन व्यवस्था के प्रति मन उदासीन रहेगा। भोजन अरूचिकर लगेगा।

धनुः राजनैतिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सन्तान के प्रति अशावादी विचार उत्पन्न होंगे। व्यावसायिक कार्यो में लाभ मिलेगा। रोजमर्रा की चीजो की पूर्ति होगी। महिलाओं की वाणी में आकर्षण आयेगा।

 

मकरः आज आप आॅफिस के कार्य से परेशान हो जायेंगे। धनिक लोंगो के घर रात्रि का भोजन प्राप्त होगा। वाहन का प्रयोग करते वक्त सावधानी रखें। नौकरी वालें लोग अपने अधिकारी से सावधानी बनायें रखें।

 

कुम्भः जीविका के क्षेत्र मंें किया गया प्रयास सार्थक साबित होगा। जमीन से सम्बन्धित कोई लेन देन हो सकता है। रूका हुआ वेतन मिल सकता है। सौन्दर्यता के प्रति मन आकर्षित रहेगा। व्यर्थ की भागदौड़ बनी रहेगी।

 

मीनः आज आपके अपने लोग ही दुःख देंगे। आर्थिक बजट बिगड़ सकता है। प्रशासन में गहरी पैठ बनेगी। ससुराल पक्ष से कुछ लाभ हो सकता है। पारिवारिक रिश्तों में मधुरता आयेगी। क्रोध पर नियन्त्रण बनायें रखें।

(ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल)






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि