लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

04 जनवरी 2024 : मेष राशि वाले जातकों के लिए  दूर संचार से जुड़े लोंगो केलिये आज का दिन अच्छा रहेगा , घर गृहस्ती की वस्तुओं की अधिक खरीददारी करने से आर्थिक बजट बिगड़ सकता है, जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
04 जनवरी 2024 : मेष राशि वाले जातकों के लिए दूर संचार से जुड़े लोंगो केलिये आज का दिन अच्छा रहेगा , घर गृहस्ती की वस्तुओं की अधिक खरीददारी करने से आर्थिक बजट बिगड़ सकता है, जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
डेली न्यूज़ नेटवर्क    04 Jan 2024       Email   

मेषः दूर संचार से जुड़े लोंगो केलिये आज का दिन अच्छा रहेगा। घर गृहस्ती की वस्तुओं की अधिक खरीददारी करने से आर्थिक बजट बिगड़ सकता है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। व्यर्थ की भागदौड़ बनी रहेगी।


 

वृषः आज आपको वाहन का सुख मिलेगा। कोई रूका कार्य पूर्ण होने से मानसिक सुकून मिलेगा। सामाजिक कार्यो में समझदारी से कार्य करें। नवयुवकों को प्रेम सम्बन्धों में सफलता मिलेगी। पत्नी को शारीरिक कष्ट रहेगा।

 

मिथुनः धन का अत्यधिक उपयोग करें अन्यथा बाद में कष्ट होगा। प्रतियोगी छात्रो को आज तनाव रहेगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमो में भाग लेंने का अवसर प्राप्त होगा। नौकरी वालों की आज प्रशंसा होगी।

 

कर्कः व्यर्थ के विवादों में आप अपने सम्बन्धों का इस्तेमाल न करें। शारीरिक उर्जा में वृद्धि होगी। अनचाहे लोंगो से ज्यादा नजदीकियॉ न बढ़ायें। जीवन साथी के प्रति विश्वास बनायें रखें। कार्यो में प्रगति होगी।

 

सिंहः शरीर में पाचन से सम्बन्धित दिक्कतें रहेगी। आप अपने क्रोध को काबू में रखें। पुरानी बातों को भूलने का प्रयास करें। नवीन लोंगो पर धन का व्यय होगा। जीवन साथी से परस्पर मधुरता बनी रहेगी।

 

कन्याः मॉगलिक उत्सवों में आप भाग लेंगे। आर्थिक उपलब्धियॉ फलीभूत होगी। मित्रो का सुख व सहयोग मिलेगा। भाईयों के साथ मधुरता रहेगी। नयें सम्बन्धों में खटास आने की सम्भावना है।

 

तुलाः परिवार में सामंजस्य स्थापित करने की आवश्यकता है। व्यवसाय में उपभोक्ताओं की कमी रहेगी। छात्रो की प्रतिभा में गजब का निखार आयेगा। छोंटे बच्चों को जल से दूर रखें।

 

वृश्चिकः न्यायिक प्रक्रिया से जुड़े लोंगो के लिये आज का दिन लाभदायक साबित होगा। पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। प्रत्येक इच्छा पूर्ण न होने से मन दुःखी हो सकता है। पैरों में दर्द की शिकायत रहेगी।

धनुः अधिवक्ताओं के लिये आज का दिन फायदेमन्द रहेगा। जरूरत से ज्यादा किसी पर विश्वास करना घातक सिद्ध हो सकता है। भौतिक वस्तुओं के प्रति विशेष आकर्षण रहेगा। महिलाओं कामन प्रसन्न रहेगा।

 

मकरः कुछ कार्यो का अचानक फल मिलने की सम्भावना है। पिता को शारीरिक कष्ट होने से आप परेशान होंगे। दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रो लोंगो के लिये कुछ मुसीबत आ सकती है। किसी करीबी का सहयोग करना पड़ेगा।

 

कुम्भः नयें कार्यो ूमें किया गया प्रयास सफल होगा। आर्थिक योजनायें फलीभूत होगी। राजनीति से जुड़े लोंगो के लिये आज का दिन शुभ रहेगा। छात्रो का प्रेम प्रसंग में समय व्यतीत होगा। महिलायें अत्यधिक भावुकता से बचें।

 

मीनः छात्रो को भौतिक संसाधनों का सुख मिलेगा। घरेलू महिलाओं में दया का भाव उत्पन्न होगा। आप अपने स्वभाव में परिवर्तन लायें अन्यथा भविष्य में दिक्कतें बनी रहेगी। किसी करीबी के सहयोग से ही आप समस्याओं से निजात पायेंगे।

(ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल)






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि