लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

6 जनवरी 2024 : कन्या राशि वाले जातकों के लिए सहयोंगियों के साथ मनोरंजन करने का अवसर प्राप्त होगा , व्यावसायिक कार्यो के प्रति रूझानद बढ़ेगा , जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
6 जनवरी 2024 : कन्या राशि वाले जातकों के लिए सहयोंगियों के साथ मनोरंजन करने का अवसर प्राप्त होगा , व्यावसायिक कार्यो के प्रति रूझानद बढ़ेगा , जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
डेली न्यूज़ नेटवर्क    06 Jan 2024       Email   

मेषः परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। व्यापार की दिशा में किया गया प्रयास फलीभूत होगा। धन का आना जाना लगा रहेगा। पिता का सुख व सहयोग मिलेगा। अधिकारियों से भेंट होगी। अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है।


 

वृषः राजकीय कर्मचारियों के लाभ मिलने की सम्भावना है। गलत लोंगो की संगति न करें वरना मुसीबत में फॅस सकते हैं। प्राइवेट जॉब वाले लोग अपने बॉस से मधुरता बनायें रखें। मन पसन्द भोजन की प्राप्ति होगी।

 

मिथुनः आप आपने सामान की देख.रेख स्वयं करे वरना कोई मूल्यवान वस्तु चोरी हो सकती है। गैर सरकारी संस्थाओं में कार्य करने लोंगो के वेतन में वृद्धि होगी। महिलायें सामाजिक कार्यो में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेगी।

 

कर्कः नयें कार्यो में आशिंक लाभ होगा। विरोधी आपके कार्यो में व्यवधान डालेंगे परन्तु अन्ततः सफलता आपको ही मिलेगी। प्रतियोगी छात्र परिक्षाओं में सफल होंगे। किसी अधिकारी के सहयोग न करने से मन दुःखी होगा।

 

सिंहः आज आप अपने को थका हुआ महसूस करेंगे। अत्यधिक धूम्र पान करना आपके लिये कष्टकारी रहेगा। घर गृहस्ती की ओर से चिन्ता कुछ कम होगी। प्रशासनिक अधिकारियों को शासन से डांट पड़ने की आशंका है। रिश्तों में मधुरता आयेगी।

 

कन्याः सहयोंगियों के साथ मनोरंजन करने का अवसर प्राप्त होगा। व्यावसायिक कार्यो के प्रति रूझानद बढ़ेगा। अचानक धन कहीं पर निवेश करना पड़ सकता है। समझौता ही समस्या का समाधान होता है। आज अत्यधिक रात्रि तक कार्य करना पड़ सकता है।

 

तुलाः आज आप किसी भी कार्य को जल्दबा में न करें। जीवन साथी का स्वास्थ्य गड़बड़ हो जाने से आप अव्यवस्थित हों जायेंगे। बैंक के कर्मचारियों को आज कुछ लाभ हो सकता है। किसी पड़ोसी के कार्य मेंं आप व्यस्त रहेंगे।

वृश्चिकः अनावश्यक वस्तुओं की खरीददारी से बचें। जीवन साथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते है। बच्चों का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है। रोजगार में प्रगति होगी। अचानक धन लाभ हो सकता है।

 

धनुः आज शिक्षक वर्ग को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आमदनी अठन्नी और खर्चा रूपया ऐसी स्थिति से आप दुःखी रहेगे। मकान से सम्बन्धित समस्या का समाधान होगा। किसी के साथ अस्पताल का आना जाना लगा रहेगा।

 

मकरः घरेलू खर्चो में व्यय अधिक होगा जिसके फलस्वरूपम न कुछ चिन्तित रहेगा। सन्तान के दायित्वों की पूर्ति होगी। सर्दी से सम्बन्धित काई रोग हो सकता है। कम्पयूटर से जुड़े व्यवसाय वालों के लियें आज का दिन अच्छा रहेगा।

 

कुम्भः जीवन साथी के प्रति मन उदासीन हो सकता है। कोई प्रिय अतिथि आपके द्वार पर आ सकता है। गृहस्ती के कार्यो का बोझ बढ़ सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। कथनी व करनी का संयोग बनायें रखें।

 

मीनः शिक्षा के क्षेत्र में आशातीत सफलता न मिलने से मन दुःखी हो सकता है। मुकदमें से सम्बन्धित कार्यो में आप सफल होंगे। अत्यधिक भावुकता से बचें। परिवार के साथ ज्यादा समय व्यतीत होगा। राजनीतिक व्यक्तियों को पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

;ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि