लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

02 नवंबर 2023 : वृष राशि वालों के पिता व पुत्र में चला आ रहा विवाद दूर होने के संकेत है , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
02 नवंबर 2023 : वृष राशि वालों के पिता व पुत्र में चला आ रहा विवाद दूर होने के संकेत है , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
डेली न्यूज नेटवर्क    02 Nov 2023       Email   

मेष- घर में किसी मांगलिक कार्य होने की संभावना है शरीर में जोडों से संबधित शिकायत आने की आशंका है अत्यधिक धूम्रपान करना आपके लिए हितकारी नहीं है। विरोधियों के प्रति सक्रियता बनायें रखें।

वृष-  पिता व पुत्र में चला आ रहा विवाद दूर होने के संकेत है आप अपने किसी नजदीकी व्यक्ति से कोई ऐसी बात न कहे जिससे वह आपसे दूरियॉ बढा लें। यात्रा का योग बन रहा है । महिलाओं के धन में वृद्धि होगी।

मिथुन-भाईयों के सुख व सहयोग से पारिवारिक सदस्यों का मनेबल बढेंगा। आज आप अपनी अंतर आत्मा की आवाज सुनकर कोई भी कार्य करेंगें तो उसमें अपको सफलता प्राप्त होंगी । जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

कर्क- एक से भले दो कहीं भी आप अकेले न जायें अन्यथा अन्दर से आप असहज महसूस करेंगें। वाणी पर नियंत्रण रखे अन्यथा किसी से विवाद होने की आशंका है । वाहन के क्रय.विक्रय में सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

सिंह-अत्यधिक व्यस्तता के कारण शरीर में थकान महसूस हेगी। किसी की व्यक्तिगत समस्या को आप अपनी समस्या न बतायें अन्यथा  कोई हानि हो सकती है । पूजा पाठ में धन का व्यय होने की सम्भावना है।

कन्या- किसी कार्य को करने से पूर्व उसके परिणाम के बारे में अवश्य सोचें। रुके हुए धन की प्राप्ति होने के संकेत हैं । किसी अनहोनी के भय से मन चिन्तित रहेगा। ऑफिस की गतिविधियों सोंच.समझकर ही कोई निर्णय लें।

तुला - पारिवारिक कारणों से आप की दूर की यात्रा स्थगित हो सकती है। आप अपने क्रोध पर काबू रखे अन्यथा किसी से विवाद होने की आशंका है। महिलाओं को स्वास्थ्य सम्बन्धी दिक्कतें आ सकती है। प्रेम में तनाव हो सकता है।

वृष्चिक- आप अपनी जिन्दगी जरुरतों के हिसाब से जिये तभी आपका मन स्वस्थ व प्रसन्नचित्त रहेगा खान पान पर विशेष ध्यान की आवश्यकता है। किसी राजनैतिक व्यक्ति से मुलाकात होगी जो भविष्य के लिये लाभप्रद होगी।

धनु- रोजी व रोजगार में किया गया प्रयास सार्थक सिद्ध हेगा। पिता की ओर से आर्थिक सहयोग मिलने की संभावना है। संतान की ओर से दुखद समाचार मिलने की संकेत है। महिलाओं को घरेलू तनाव होने की आशंका है।

मकर-आज के दिन वाहन चलाते समय सावधानी बरतें अन्यथा कोई अनहोनी होने की आशंका है। यदि आप नैकरी खेजने निकलेगें ते सफलता मिलेगी। सौन्दर्य प्रसाधनों का व्यवसाय करने वालों के लिये आज का दिन अच्छा रहेगा।

कुम्भ- यदि आप आज के दिन कोई आर्थिक समझौता करना चाहते है तो अपरान्ह 2 बजे के बाद ही करें। किसी अतिथि का आगमन होगा जिससे मन अप्रसन्न होगा। आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार हो सकता है।

मीन-आज के दिन अस्पताल का आना.जाना लगा रहेगा। किसी पडोसी के दुख से आप उलझे रहेगें। संतान को शिक्षा में सफलता मिलने के शुभ संकेत है। कुछ प्रयोजनों से यात्रा करनी पड़ सकती है। वाणी में मधुरता आयेगी।
डॉ अनुज कुमार शुक्ल !






Comments

अन्य खबरें

हमारी मांगों को पूरा करने वाले दल को मिलेगा सिख वोट: सरना
हमारी मांगों को पूरा करने वाले दल को मिलेगा सिख वोट: सरना

नयी दिल्ली।  शिरोमणि अकाली दल दिल्ली इकाई के प्रधान सरदार परमजीत सिंह सरना ने बुधवार को कहा कि सिख कौम सिर्फ उसी राजनीतिक पार्टी या उम्मीदवारों को समर्थन देगा जो उसकी मांगों को पूरा करने का

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली .... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 07 मई की महत्त्वपूर्ण घटनाएँ इस प्रकार है। 1663 : प्रसिद्ध नाटककार थामस किलिग्रू द्वारा निर्मित रायल थियेटर की लंदन में शुरूआत। 1834 : ईस्ट इंडिया कंपनी

नीट का पेपर लीक होना युवाओं के साथ फिर खिलवाड़ : कांग्रेस
नीट का पेपर लीक होना युवाओं के साथ फिर खिलवाड़ : कांग्रेस

नयी दिल्ली.... कांग्रेस ने मेडिकल प्रवेश के लिए होने वाली नीट परीक्षा पेपर लीक होने की खबरों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आज कहा कि मोदी सरकार पेपर लीक की बीमारी रोक पाने में असमर्थ हो

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 06 मई की महत्त्वपूर्ण घटनाएँ इस प्रकार है। 1529 : बंगाल के अफगान शासक नसरत शाह को गोगरा नदी के किनारे हुई लड़ाई में बाबर के हाथों हार का मुंह देखना