लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार
नारी गरिमा और उसके सम्मान की रक्षा के लिए तीन तलाक बिल आवश्यक था
माेदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी: रामदेव
सुल्तानपुर में फ्लाईओवर का पिलर टेढा होने पर जांच के आदेश
मोदी की टिप्पणी ‘हताशा का चरम’: तृणमूल
बहराइच में पानी के लिये भटका बारहसिंघा, कुत्तों ने नोचा
मलेशिया में नजीब रजाक के घर के आसपास घेराबंदी
बस खाई में गिरी, आठ की मौत
मोदी ने कर्नाटक के लोगों से किया बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह
अमेरिका ने ईरान पर लगाए नए प्रतिबंध
कांग्रेस कर्नाटक में वापसी को लेकर आशवस्त
इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में 350 फिलीस्तीनी घायल
पृथ्वी शॉ की तकनीक सचिन जैसी: मार्क वॉ
अमेरिका की पूर्व पहली महिला बारबरा बुश का निधन
वंशवाद और जातिवाद ने किया यूपी का बंटाढार
मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर वसीम शाह ढेर

होम

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ',
सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40, फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewsactivist@yahoo.co.in, dailynewslko@gmail.com
वेबसाइट : http://www.dnahindi.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

मोदी के खिलाफ चुनाव प्रचार में उतरे सोनिया से मुकाबला कर चुके अजय अग्रवाल

मोदी के खिलाफ चुनाव प्रचार में उतरे सोनिया से मुकाबला कर चुके अजय अग्रवाल

वाराणसी, 06 मई (वार्ता)  06 May 2019      Email  

वाराणसी, 06 मई  कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से रायबरेली लोक सभा चुनाव में बतौर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी मुकाबला कर चुके उच्चतम न्यायालय के वकील अजय अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजनीतिक लाभ के लिए मर्यादाएं लांधने का आरोप लगाते हुए वाराणसी की जनता से उनके खिलाफ मतदान करने की अपील की है।

श्री अग्रवाल ने सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में श्री मोदी पर जमकर हमला बोला और वाराणसी संसदीय क्षेत्र के लोगों से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा श्री मोदी राजनीतिक लाभ के लिए प्रधानमंत्री पद समेत तमाम पदों की मर्यादाएं लगातार लांध रहे हैं, जो बेहद दुभाग्यपूर्ण है। 

उन्होंने कहा कि चुनावी लाभ के लिए देश का सर्वोच्य सम्मान भारत रत्न प्राप्त पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी मृत्यु के बाद भ्रष्ट कहना भारत की महान संस्कृति का अपमान है, जहां मृतात्मा को हमेशा सम्मान दिया जाता है। उन्होंने कहा कि चुनावी सभाओं में श्री मोदी के भाषण प्रधानमंत्री की पद की मर्यादाओं का उल्लंघन कर रहे है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि जिस बोफर्स तोप खरीद में दलाली के मामले से श्री गांधी का नाम जोड़ गया था, उसमें वह खुद एक वादी थे और वह पूरे विवाद के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं। अब तक किसी भी अदालत ने दिवंगत श्री गांधी को दोषी नहीं ठहराया है, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि चुनावी लाभ के लिए भोलीभाली जनता के बीच गलत जानकारी दी जा रही है।

उन्होंने बोफर्स तोप विवाद मामले में राजीव गांधी के संबंधी में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्पाल मलिक से फोन पर हुई पूर्व की अपनी व्यक्तिगत बातचीत का ऑडियो जारी करते हुए दावा किया कि श्री मलिक ने भी माना था कि श्री गांधी एक अच्छे इंसान थे और उनका भ्रष्टाचार से कोई लेना देना नहीं था।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि श्री मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मिलकर पार्टी में आंतिरिक लोकतंत्र को भी तबाह कर दिया, जिससे देशभर के असली कार्यकर्ताओं में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि चुनावी लाभ के लिए बार-बार देश की माहान सेना को राजनीति में घसीटना और पाकिस्तान को लड़ाई के लिए उकसाने वाले बयान देना, भारत की जनता के खिलाफ है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने श्री मोदी को पत्र लिखकर राजीतिक मर्यादाओं का ख्याल रखने की अपील की थी, लेकिन उसका उन पर कोई असर नहीं हुआ। इसलिए अब वह वाराणसी में श्री मोदी के खिलाफ सबसे मजबूत कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय के पक्ष में लोगों से वोट करने कर अपील की है।

उन्होंने कहा कि अब अटल बिहारी वाजपेयी एवं लाल कृष्ण आडवाणी के समय की भाजपा नहीं है, जहां आंतरिक लोकतंत्र का सम्मान किया जाता था। इसलिए उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा उम्मीदवारों को हराने की क्षमता रखने वाले कांग्रेस एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) तथा समाजवादी पार्टी गठबंधन उम्मीदवारों को जीताने की अपील कर रहे हैं।

गौरतलब है कि श्री अग्रवाल ने वर्ष 2014 में श्रीमती सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें एक लाख 73 हजार 721 वोटों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया था।

‘लोकमंच वाराणसी’ की ओर से आयोजित इस संवादादता सम्मेलन में श्री राय के अलावा कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के पूर्वांचल के पूर्व प्रभारी संजीव सिंह समेत अनेक नेता मौजूद थे।


Comments

' data-width="100%">

अन्य खबरें