लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार
रक्षा मंत्री का लद्दाख दौरा स्थगित
पुतिन 2036 तक बने रहेंगे राष्ट्रपति
श्रमिको के अधिकार रौंदने की कोशिश अनुचित:राहुल
प्रवासी मजदूरों की मौत पर मगरमच्छ के आंसू बहा रहा है केंद्र: चिदम्बरम
जापान में कोरोना संक्रमण के 14000 से अधिक मामले
कोरोना की लड़ाई में ‘सावधानी हटी दुर्घटना घटी’ : मोदी
देश में कोरोना के 768 नये मामले, 36 की मौत
नारी गरिमा और उसके सम्मान की रक्षा के लिए तीन तलाक बिल आवश्यक था
माेदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी: रामदेव
सुल्तानपुर में फ्लाईओवर का पिलर टेढा होने पर जांच के आदेश
मोदी की टिप्पणी ‘हताशा का चरम’: तृणमूल
बहराइच में पानी के लिये भटका बारहसिंघा, कुत्तों ने नोचा
मलेशिया में नजीब रजाक के घर के आसपास घेराबंदी
बस खाई में गिरी, आठ की मौत
मोदी ने कर्नाटक के लोगों से किया बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह

देश

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ',
सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40, फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewsactivist@yahoo.co.in, dailynewslko@gmail.com
वेबसाइट : http://www.dnahindi.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

मोदी का सीएए के विरोध प्रदर्शन को लेकर केजरीवाल और कांग्रेस पर हमला

मोदी का सीएए के विरोध प्रदर्शन को लेकर केजरीवाल और कांग्रेस पर हमला

नयी दिल्ली,03 फरवरी(वार्ता)  03 Feb 2020      Email  

नयी दिल्ली,03 फरवरी  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की जीत का भरोसा जताते हुए सोमवार को अरविंद केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा और राजधानी के विकास के लिए केंद्र की योजनाओं से लेकर नागरिकता संशोधन कानून( सीएए) के विरोध में शाहीन बाग में चल रहे धरना-प्रदर्शन को लेकर घेरा ।

पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा के सीबीडी मैदान में आज दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए श्री माेदी की यह पहली रैली थी। यह रैली पूर्वी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली लोकसभा के तहत आने वाली 20 विधानसभा सीटों पर खड़े भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए थी।

श्री मोदी ने सीएए के विरोध में पहले जामिया,सीलमपुर और बाद में शाहीन बाग में पिछले 50 दिन से चल रहे धरना-प्रदर्शन के पीछे साजिश बताते हुए कहा कि यह प्रदर्शन संयोग नहीं प्रयोग है । उन्होंने कहा कि दिल्ली को इस तरह अराजकता में नहीं छोड़ा जा सकता है नहीं तो कल फिर राजधानी की किसी और सड़क को बंद कर दिया जायेगा।

प्रधानमंत्री मंगलवार को द्वारका में दक्षिण और पश्चिमी दिल्ली लोकसभा के तहत आने वाली 20 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में रैली को संबोधित करेंगे।

श्री मोदी ने सीएए के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों पर आम आदमी पार्टी(आप) और कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा,“ सीलमपुर हो, जामिया हो या फिर शाहीन बाग, बीते कई दिनों से सीएए को लेकर प्रदर्शन हुए । क्या ये प्रदर्शन महज एक संयोग है, जी नहीं ये संयोग नहीं ये एक प्रयोग हैं। इसके पीछे राजनीति का एक ऐसा डिजाइन है जो राष्ट्र के सौहार्द्र को खंडित करने के इरादे रखता है । यदि यह सिर्फ एक कानून का विरोध होता तो सरकार के तमाम आश्वासनों के बाद खत्म हो जाता, लेकिन आप और कांग्रेस राजनीति का खेल खेल रहे हैं और अब सारी बातें उजागर हो रही हैं। संविधान और तिरंगे को सामने रखकर ग्यान बांटा जा रहा है और असली खेल से ध्यान हटाया जा रहा है । अदालतों की भावना यही रही है कि विरोध प्रदर्शनों से सामान्य मानवीय को दिक्कत नहीं हो, देश की संपत्ति का नुकसान नहीं हो । प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा को लेकर उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय ने नाराजगी जताई है,लेकिन यह अदालतों की बात भी नहीं मानते हैं और बातें संविधान की करते हैं ।”

उन्होंने शाहीन बाग में चल रहे धरना-प्रदर्शन से नोएडा से दिल्ली आने-जाने वाले लोगों की दिक्कतों का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता सब देख रही है और वह चुप है । वोट बैंक की राजनीति को देखकर दिल्ली के लोग गुस्से में भी है । श्री मोदी ने कहा कि साजिश रचने वालों को रोकना जरुरी है यदि इनकी ताकत बढ़ी तो कल ये लोग किसी और सड़क को बंद करेंगे । दिल्ली को इस अराजकता में नहीं छोड़ा जा सकता है और इसको रोकने का काम केवल दिल्ली के लोग कर सकते हैं और उनका भाजपा को दिया गया प्रत्येक वोट यह कर सकता है ।

प्रधानमंत्री ने अपने लंबे भाषण में केंद्र की आयुष्मान और गरीबों को आवास जैसी योजनाओं को दिल्ली में लागू नहीं करने के लिए भी केजरीवाल सरकार को आड़े हाथों लिया ।

उन्होंने अपने संबोधन में पुलवामा हमले के बाद बालाकोट पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक क लिए श्री केजरीवाल के सबूत मांगने का जिक्र करते हुए कहा कि इसके लिए देश की सेना पर संदेह व्यक्त किया गया । उन्होंने कहा कि सेना ने आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा है कि नहीं , ये लोग सेना का अपमान करें क्या दिल्ली के लोगों ने ऐसी सरकार चाही थी? श्री मोदी ने बाटला हाउस और टुकड़े-टुकड़े गैंग का जिक्र करते हुए कहा,“ पहले दिल्ली में आए दिन आतंकी हमले के कारण बम धमाकों में लोग मारे जाते थे । सुरक्षा बलों और दिल्ली के लोगों की सतर्कता से ये हमले बंद हो गए, किंतु स्मरण करिए जब हमलों के गुनहगारों को दिल्ली पुलिस ने बाटला हाउस में मारा था तो इसे फर्जी मुठभेड़ बताकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी । यह वही लोग हैं जो देश के टुकड़े-टुकड़े की इच्छा रखने वालों को आज बचाने में जुटे हुए हैं । क्या दिल्ली के लोग इसे भूल सकते हैं। इसके पीछे कारण वोट बैंक की राजनीति , तुष्टिकरण की राजनीति है ।”

रैली में आई भीड़ को देखकर श्री मोदी ने कहा कि आज साफ हो गया है कि ग्यारह फरवरी को जब दिल्ली विधानसभा के नतीजे आयेंगे तो भाजपा की सरकार बनेगी और विकास को एक बार फिर गति मिलेगी । उन्होंने अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधान और धारा 35 ए को खत्म करने के साथ ही वस्तु एवं सेवा कर प्रणाली, दिल्ली की अनाधिकृत बस्तियों को नियमित करने आदि के लिए केंद्र की तरफ उठाए गए कदमों का उल्लेख किया ।

उन्होंने कहा दिल्ली विधानसभा का चुनाव इस दशक का पहला चुनाव है और पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में राजधानी के मतदाताओं ने सातों सीटों पर भाजपा को जीतकर यह संदेश दे दिया था कि वे किस दिशा में सोच रहे हैं । श्री मोदी ने कहा कि दिल्ली के मतदाताओं ने देश को बदलने में मदद की अब उनका वोट राजधानी को सुरक्षित और यहां के लोगों के जीवन को और बेहतर बनाने में मददगार होगा ।


Comments

' data-width="100%">

अन्य खबरें

मोदी ने पाकिस्तान ट्रेन हादसे में मृत सिख श्रद्धालुओं के प्रति जताया शोक
मोदी ने पाकिस्तान ट्रेन हादसे में मृत सिख श्रद्धालुओं के प्रति जताया शोक

नयी दिल्ली 03 जुलाई ... प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में रेल हादसे में मारे गए सिख