लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार
नारी गरिमा और उसके सम्मान की रक्षा के लिए तीन तलाक बिल आवश्यक था
माेदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी: रामदेव
सुल्तानपुर में फ्लाईओवर का पिलर टेढा होने पर जांच के आदेश
मोदी की टिप्पणी ‘हताशा का चरम’: तृणमूल
बहराइच में पानी के लिये भटका बारहसिंघा, कुत्तों ने नोचा
मलेशिया में नजीब रजाक के घर के आसपास घेराबंदी
बस खाई में गिरी, आठ की मौत
मोदी ने कर्नाटक के लोगों से किया बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह
अमेरिका ने ईरान पर लगाए नए प्रतिबंध
कांग्रेस कर्नाटक में वापसी को लेकर आशवस्त
इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में 350 फिलीस्तीनी घायल
पृथ्वी शॉ की तकनीक सचिन जैसी: मार्क वॉ
अमेरिका की पूर्व पहली महिला बारबरा बुश का निधन
वंशवाद और जातिवाद ने किया यूपी का बंटाढार
मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर वसीम शाह ढेर

राज्य

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ',
सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40, फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewsactivist@yahoo.co.in, dailynewslko@gmail.com
वेबसाइट : http://www.dnahindi.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

प्रियंका ने भाजपा पर लगाया जनता से वादा खिलाफी का आरोप

प्रियंका ने भाजपा पर लगाया जनता से वादा खिलाफी का आरोप

प्रतापगढ़, 09 मई (वार्ता)  09 May 2019      Email  

प्रतापगढ़, 09 मई  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जनता से वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि उसने पांच साल एक भी वादा पूरा नहीं किया।

श्रीमती वाड्रा गुरुवार को उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमारी रत्ना सिंह के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले लोक सभा चुनाव में जनता से जो वादा करके चुनाव जीता था उसे पूरा नहीं किया । उन्होंने कहा कि किसी के खाते में 15 लाख रुपया गया क्या । पांच करोड़ लोगों को रोजगार नहीं मिला और न ही विदेशों में जमा काला धन वापस आया । किसानों की आमदनी दो गुना भी नहीं हुयी। उन्होंने कहा कि किसानों बेरोजगारों के साथ धोखा हुआ है ।

उन्होंने कहा कि कर्ज में डूबे 12 हजार किसान अबतक आत्महत्या कर चुके है , नोटबन्दी से दो लाख लोग बेरोजगार हो गये है ,आवारा पशु किसानों की फसल नष्ट कर रहे है अभी तक गोशाला या पशु बाड़ों का निर्माण तक नहीं कराया गया । किसान आर्थिक बदहाली से परेशान है उनकी कमर टूट चुकी है । आलू और आंवला उत्पादकों को उनकी लागत भी नहीं मिल पा रही है ,लाभ तो दूर रहा। 

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मोदी जी को किसानों उनकी समस्या सुनने का समय नहीं है और न जवाब देने की शक्ति है । हमने अभी तक ऐसा कायर प्रधान मंत्री नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री ने किसानों की अनदेगी कर पूंजी पतियों का हजारों करोड़ का कर्ज माफ कर दिया । उन्होंने कहा कि हमने जब अपनी सरकार बनने पर किसानों एवं गरीबो को 72 हजार रुपया प्रति वर्ष देने का वादा किया, तो मोदी जी ने कहा कि यह रुपया कहाँ से आएगा। उन्होंने कहा कि मोदी जी नीतियां पूंजी पतियों के हित में है और किसान विरोधी है।

उन्होंने किसानों को छह हजार रुपया प्रति वर्ष दिया दिए जाने की किसान सम्मान योजना को सम्मान नहीं बल्कि अपमान योजना करार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जिन तीन राज्यो में पिछले दिनों सरकार बनी हमने किसानों का कर्ज माफ करके अपना वादा पूरा कर दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार बनने पर किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए अमेठी में एक फ्रूट पार्क और देश के प्रत्येक जिले में मिनी फ्रूट पार्क का निर्माण कराया जायेगा । मनरेगा को और मजबूत बनाया जायेगा । उन्होंने कहा कि लोक सभा में महिलाओ को 35 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा और 12 वीं तक की शिक्षा मुफ्त दी जायेगी ,जनसभा को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने भी सम्बोधित किया ,इस अवसर पर प्रियंका गांधी को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।


Comments

' data-width="100%">

अन्य खबरें