लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

आपके ग्रह
आपके ग्रह
पं. अनुज के. शुक्ल    02 Jul 2017       Email   

मेष (अ,चू,चे,चो,ला,ली,ले,लो,लू ) इस सप्ताह ऑफिस के कार्यो में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें वरना लेने के देने पड़ सकते है। नए लोगों को रोजी व रोजगार के नए अवसर प्रदान होंगे। प्रतीकात्मक त्याग ही परिवार में आपकी प्रतिष्ठा लौटा सकता है। हर नए संबंध के प्रति गहरी व पैनी नजर रखने की आवश्यकता है। व्यवसायी वर्ग धन निवेश के मामलें में रिस्क लेने की कोशिश न करें। पैतृक सम्पत्ति के प्रति उदासीनता भविष्य के लिए उचित नहीं है। महिलाए अपनी उर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें। जीविका-कपड़े के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह शुभकारी प्रतीत होगा। शुभ दिन-रविवार, शुभ रंग-ब्लैक, सफलता का सूत्र- लक्ष्मी जी की आराधना करें।

वृष-( इ,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो, )
यह सप्ताह कुछ लोगों के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। रोजगार व कैरियर के मामलें में शुभ संकेत नजर आ रहे है। हर तरफ आप चर्चा के केन्द्र बने रहेंगे जिससे आपका सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा। कुछ लोगों को दूर की धार्मिक यात्रा करने का अवसर प्रदान होगा। आप सफलता के काफी नजदीक है, किन्तु ऐसे में काफी सचेत भी रहना पड़ता है। आप की एक असावधानी कैरियर में ब्रेकर का काम कर सकती है। जीविका-कमीशन ऐजेन्टों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक रहेगा। शुभ दिन-शनिवार, शुभ रंग-बैंगनी, सफलता का सूत्र-शनिवार को सुन्दरकांड का पाठ करें।

मिथुन-(क,का,कु,घ,ड़,छ,के,को,हा)
इस सप्ताह अनावश्यक खर्चों पर नियन्त्रण रखने की आवश्यकता है। समय की पाबन्दी आपके व्यक्तित्व में चार-चॉद लगा देगी। बदलते मौसम के कारण आप रोग की चपेट में आ सकते है। अतः अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। कुछ लोगों के गुप्त सम्बन्ध उजागर हो सकते है, अतः सावधानी बरतें। व्यवसायी वर्ग अपने नौकरों पर पैनी नजर रखें। महिलाए जल्दबादी में निर्णय लेने से बचें। छात्रों को अपनी प्रतिभा पहचानकर स्वयं निर्णय लेना होगा। रीयल स्टेट से जुड लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। शुभ दिन-मंगलवार, शुभ रंग-नारंगी, सफलता का सूत्र- गायत्री मंत्र का जाप करे

कर्क-( ही,हु,हे,हो,डा,डे,डो,डी,डु )
इस सप्ताह जो लोग काफी दिनों से तनाव में रह रहें उनके तनाव में कमी आएगी। परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी। सोंची-समझी रणनीतियां कारगर सिद्ध होगी। कुछ लोग अपनी जीविका को लेकर चिन्तित रह सकते है। समय और सम्बन्ध दोनों में सामंजस्य बनायें रखने आपका लिए हितकारी रहेगा। जिस कार्य के लिए आप प्रयास कर रहें है, उसमें धैर्य और लग्न ही सफलता के सूत्र है। जीविका-लकड़ी का व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। शुभ दिन-रविवार, शुभ रंग-फिरोजी, सफलता का सूत्र- भैरव चालीसा का पाठ करें।

सिंह- ( मा,मी,मु,मे,मो,टा,टी,टू,टे, )
इस सप्ताह योजनाओं पर सही ढ़ंग से सोच-विचार निर्णय लेने की आवश्यकता है। किसी कारणवश मन उद्वेलित हो सकता है। किसी धार्मिक व्यक्ति का साथ व सहयोग मिलेगा जिससे मानसिक अशान्ति दूर होगी। प्रत्येक व्यक्ति एक चरम संभावना है। आपके पास वह सब कुछ जिससे प्रत्येक वस्तु हासिल की जा सकती है। अपनी बात को कहने के लिए भूमिका बनानी पड़ सकती है। महिलाएं आवेश में आकर कोई निर्णय न लें। जीविका-इन्जीनियरिंग के पेशे से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा। शुभ दिन-सोमवार, शुभ रंग-रविवार, सफलता का सूत्र-शिवाष्टक का पाठ करें।

कन्या-(प,पा,पी,पु,पे,पो,ठ,ट,टो,)
इस सप्ताह आपको अनचाहे संबंधों को ढोना पड़ सकता है। गैर जिम्मेदार लोगों से अधिक नजदीकिंया न बढ़ाएं अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। हर कदम सोंच-समझकर रखने की आवश्यकता है। परिवार की बातों को सबसे साझा न करें। रोजी व रोजगार में किया गया निवेश लाभप्रद रहेगा। कुछ लोगों के जीवन में नए अवसर आएंगे जिन्हे नजरअंदाज न करें अन्यथा बाद में आत्मग्लानि होगी। कारपोरेट सेक्टर से जुड़े लोग अधिक निवेश करकर लाभ अर्जित कर सकते है। शुभ दिन-शुक्रवार, शुभ रंग-शनिवार, सफलता का सूत्र-गणेश स्तुति करें।

तुला-( रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तो,ते,)
इस सप्ताह आप वही करें जो आपका दिल कहें। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें अन्यथा रोग की चपेट में आ सकते है। अतीत में किए गए कर्मो का प्रतिफ ल आपके जीवन में चार-चॉद लगा देगा। अकारण किसी चिन्ता के काराण मन व्यथित हो सकता है, अतः आप-अपने मन को केन्दि्रत करने का प्रयास करें। व्यावसायिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता रंग लायेगी। सोंच-समझकर लिए गए निर्णय आपके आत्म-विश्वास में वृद्धि करेंगे।  शुभ दिन-सोमवार, शुभ रंग-सिन्दूरी, सफलता का सूत्र-बजरंग बाण का पाठ करें।

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू)
इस सप्ताह आपके जीवन में कुछ नए लोगों का आगमन हो सकता है। जो हो रहा है, उसे होने दें प्रकृति के नियमों में बाधक बनने की जरूरत नहीं है। समय के साथ-साथ सब ठीक हो जायेगा। विवाह योग्य व्यक्तियों के रिश्ते पक्के हो सकते है। ऑफिस वाले लोग अपनी उपयोगतिा बनाए रखें अन्यथा षड़यंत्र का शिकार हो सकते है। सन्तान के प्रति अति संवेदनशीलता हितकर नहीं है। महिलाएं मानसिक उलझनों का शिकार हो सकती है। शुभ दिन-मंगलवार, शुभ रंग-सफेद, सफलता का सूत्र- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धनु-( ये,यो,भा,भी,भू,ध,फ,ढ़,भे, )
इस सप्ताह आपको अति संवेदनशील मुद्दों पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है। आपका एक गलत कदम सारी योजनाओं पर पानी फेर सकता है। अतः आप स्व चिन्तन करें तो बेहतर रहेगा। कैरियर संबंधी मामलों में लेट-लतीफ करना उचित नहीं है। सामाजिक कार्यो के प्रति मन उत्साहित होगा, जो भविष्य के लिए लाभप्रद रहेगा। जीविका-शेयर के बिजनेस से जुड़े लोग लाभान्वित हो सकते है। शुभ दिन-गुरुवार, शुभ रंग-हरा, सफलता का सूत्र- शिव चालीसा का पाठ करें।

मकर(भो,जा,जी,खा,खे,खो,खी,गा,गी)
इस सप्ताह कुछ लोगों के द्वारा भूत में किय गए कर्मो का वर्तमान में लाभ मिलेगा जिससे आप-अपने को पुनः उर्जावान महसूस करेंगे। स्वास्थ्य से सम्बन्धित चली आ रही दिक्कत में कमी आएगी। कुछ जरूरी कार्यो के प्रति काफी संघर्ष करना पड़ सकता है। ऑफिस की जिम्मेदारियों बोझ भी बढ़ सकता है। सन्तान के द्वारा किए कार्यो से आपका मन प्रसन्न रहेगा। शुभ दिन-शनिवार, शुभ रंग-स्लेटी, सफलता का सूत्र- भैरव कवच का पाकरें।

कुम्भ-( गू,गे,गो,सा,सी,सू,स,सो,द,)
इस सप्ताह कुछ लोगों को जोखिम भरे कार्यो को करने से बचना होगा। आप दूसरों की नकल न करके अपनी प्रतिभा को पहचान कर उस पर फोकस करें। मित्रों के साथ बेहतर सांमजस्य लाभकरी प्रतीत होगा। जिस राह में किसी प्रकार की बाधा न आएं तो यह समझना चाहिए कि आप गलत रास्ते पर चल रहें है। महिला सन्तान के प्रति अति संवेदनशीलता न रखें। शुभ दिन-रविवार, शुभ रंग-ग्रे, सफलता का सूत्र- गणेश स्त्रोत का पाकरें

मीन-( दी,दू,थ,झ,दे,दो,चा,ची,चे, )
इस सप्ताह जो लोग दूर की यात्रा का प्लान बना रहें, उन्हे यात्रा के दौरान अपने सामान पर विशेष ध्यान देना होगा अन्यथा चोरी या खोने की आशंका है। कुछ लम्बित कार्यो का शीघ्र ही समाधान होगा जिसके फॅलस्वरूप आप नयें कार्यो का शुभारम्भ कर सकते है। पारिवारिक दायित्वों का निर्वाहन करने के लिए काफी त्याग करने की जरूरत है। छात्र अनचाही यात्रा न ही करें रीति-रिवाजों को लेकर जीवन साथी से व्यर्थ में तनाव होने की आशंका नजर आ रही है। महिलायें जरूरी वस्तुओं की खरीद्दारी करेंगी। कम्प्ूयटर के बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। शुभ दिन-शुक्रवार, शुभ रंग-नीला, सफलता का सूत्र- आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें।






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली..... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 29 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1661: चीन के मिंग वंश ने ताइवान पर कब्जा किया। 1639: दिल्ली में लाल किले की नींव रखी गई। 1813: अमेरिका में

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन