लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार
नारी गरिमा और उसके सम्मान की रक्षा के लिए तीन तलाक बिल आवश्यक था
माेदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी: रामदेव
सुल्तानपुर में फ्लाईओवर का पिलर टेढा होने पर जांच के आदेश
मोदी की टिप्पणी ‘हताशा का चरम’: तृणमूल
बहराइच में पानी के लिये भटका बारहसिंघा, कुत्तों ने नोचा
मलेशिया में नजीब रजाक के घर के आसपास घेराबंदी
बस खाई में गिरी, आठ की मौत
मोदी ने कर्नाटक के लोगों से किया बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह
अमेरिका ने ईरान पर लगाए नए प्रतिबंध
कांग्रेस कर्नाटक में वापसी को लेकर आशवस्त
इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में 350 फिलीस्तीनी घायल
पृथ्वी शॉ की तकनीक सचिन जैसी: मार्क वॉ
अमेरिका की पूर्व पहली महिला बारबरा बुश का निधन
वंशवाद और जातिवाद ने किया यूपी का बंटाढार
मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर वसीम शाह ढेर

स्थानीय

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ',
सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40, फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewsactivist@yahoo.co.in, dailynewslko@gmail.com
वेबसाइट : http://www.dnahindi.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

स्कूली बस की टक्कर से युवक की मौत

स्कूली बस की टक्कर से युवक की मौत

लखनऊ। डेली न्यूज नेटवर्क  25 Aug 2019      Email  

जानकीपुरम विस्तार के सेक्टर दो में शुक्रवार सुबह सलीम तिराहे पर तेज र तार स्कूली बस ने सड़क पार कर रहे युवक को टक्कर मार दी। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद ड्राइवर व हेल्पर बस को छोड़कर मौके से भाग निकला। वही बस में सवार स्कूली बच्चे डर से रोने लगे। सूचना पर पहुंची जानकीपुरम पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। स्कूल प्रबंधन को घटना की सूचना देकर बच्चो को दूसरी गाड़ी से स्कूल भेजा गया। इंस्पेक्टर जानकीपुरम मुह मद अशरफ ने बताया कि खदरा निवासी जमाल (40) मीट विक्रेता है। सुबह वह सेक्टर तीन में अपने परिचित से मिलने के बाद वापस पैदल जा रहा था। सलीम तिराहे के पास सड़क पार करते समय मुलायम तिराहे की ओर से आ रही तेज रफतार एसआर ग्लोबल स्कूल की बस ने जोरदार टक्कर मार दी। सिर में चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।घटना को देख राहगीर दौड़े लेकिन बाद चालक व हेल्पर मौके से बस छोड़कर भाग निकला। घटना के समय बस में शिक्षक समेत करीब 40 बच्चे मौजूद थे। घटना को देख छोटे बच्चे रोने लगे और अन्य बच्चे सहम गए। शिक्षकों ने घटना की सूचना स्कूल प्रबंधन को दी। कुछ ही देर में अभिभावक भी मौके पर पहुंच गए। अभिभावक को देख बच्चे उनसे लिपट कर रोने लगे। कुछ बच्चो में दुर्घटना का डर इस कदर बैठ गया कि जब दूसरी बस से उन्हें स्कूल भेज जाने लगा तो उन्होंने उसमें बैठने से इनकार कर दिया। अभिभावकों व शिक्षकों के कॉफी समझाने के बाद सभी बस में बैठने को राजी हुए। इंस्पेक्टर ने बताया कि मृतक के परिवारीजनों को सूचना दे दी गई है। आरोपी ड्राइवर की तलाश की जा रही है।
मानसिक विक्षिप्त ने तालाब में लगाई छलांग, मौत
नगराम के अकरहदू गांव में मानसिक रुप से विक्षिप्त 35 वर्षीय युवक ने गांव किनारे तालाब मे छलांग लगाकर आत्म हत्या कर लिया। मृतक के पिता की तहरीर पर नगराम पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज कर शव पोस्टमार्टम को भेजा गया। नगराम के अकरहदू गांव निवासी कृष्ण कुमार कनौजिया का 35 लड़का अजय कुमार मानसिक रूप से विक्षिप्त था मृतक के पिता के अनुसार काफी समय से उसका इलाज चल रहा था। शनिवार दोपहर वह घर से बिना बताए घर से निकल कर गांव किनारे निरोई तालाब की तरफ गया हुआ था, जहां उसने तालाब मे छलांग लगा लिया। चरवाहों की सूचना पर तालाब पहुंच कर ग्रामीणों की मदद से उसे बाहर निकाला गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। थानाध्यक्ष नगराम रमेश चंद्र ने बताया कि मृतक युवक के पिता कृष्ण कुमार की तहरीर पर शव को पोस्ट मार्टम को भेजा गया । मृतक युवक के परिवार मे पत्नी सावित्री व 12 वर्ष का लड़का आदर्श है व पहली पत्नी से एक लड़का अमन 15 वर्ष है।  इसके अलावा सुनील प्रवीण मनोज अनिल सुशील सहित पांच भाई व एक बहन रेखा व मां माया देवी हैं। 
शादी का झांसा देकर किशोरी का किया यौन शोषण, गर्भपात कराया, मुकदमा दर्ज
लखनऊ। किशोरी को शादी करने के बहाने युवक ने अपनी बातों में फंसा लिया। करीब एक साल तक यौन शोषण किये जाने से किशोरी गर्भवती हो गई। इस पर आरोपी ने निजी क्लीनिक पर किशोरी का गर्भपात करा दिया। तबीयत बिगड़ने पर किशोरी की मां को जानकारी हुई। जिसके बाद मलिहाबाद कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया। इंस्पेक्टर सियाराम वर्मा ने बताया कि आरोपी विपिन उर्फ गौरव को गिरफ्तार किया गया है। किशोरी की मां के मुताबिक बेटी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। विपिन ने उसे धोखे से अपने जाल में फंसा लिया। उनके मुताबिक बेटी ने भी लोक लाज के डर से परिवार वालों को कोई बात नहीं बताई। मगरए गर्भपात होने के बाद उसकी तबीयत खराब रहने लगी। जिसके बाद परिवार वालों को घटना का पता चला।


Comments

' data-width="100%">

अन्य खबरें

छात्रा के खिलाफ भी मामला दर्ज
छात्रा के खिलाफ भी मामला दर्ज

स्वामी चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने का मामला पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बीच विशेष

जलभराव प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं पुनर्वास कार्य तेजी से हों-मिश्र
जलभराव प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं पुनर्वास कार्य तेजी से हों-मिश्र

कोटा, 21 सितम्बर  राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने शनिवार को कोटा संभाग में हवाई निरीक्षण करके बाढ़ से प्रभावित