लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार
रक्षा मंत्री का लद्दाख दौरा स्थगित
पुतिन 2036 तक बने रहेंगे राष्ट्रपति
श्रमिको के अधिकार रौंदने की कोशिश अनुचित:राहुल
प्रवासी मजदूरों की मौत पर मगरमच्छ के आंसू बहा रहा है केंद्र: चिदम्बरम
जापान में कोरोना संक्रमण के 14000 से अधिक मामले
कोरोना की लड़ाई में ‘सावधानी हटी दुर्घटना घटी’ : मोदी
देश में कोरोना के 768 नये मामले, 36 की मौत
नारी गरिमा और उसके सम्मान की रक्षा के लिए तीन तलाक बिल आवश्यक था
माेदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी: रामदेव
सुल्तानपुर में फ्लाईओवर का पिलर टेढा होने पर जांच के आदेश
मोदी की टिप्पणी ‘हताशा का चरम’: तृणमूल
बहराइच में पानी के लिये भटका बारहसिंघा, कुत्तों ने नोचा
मलेशिया में नजीब रजाक के घर के आसपास घेराबंदी
बस खाई में गिरी, आठ की मौत
मोदी ने कर्नाटक के लोगों से किया बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह

राज्य

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ',
सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40, फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewsactivist@yahoo.co.in, dailynewslko@gmail.com
वेबसाइट : http://www.dnahindi.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

बसपा को भाजपा का प्रवक्ता कहने से बाज आये कांग्रेस: मायावती

बसपा को भाजपा का प्रवक्ता कहने से बाज आये कांग्रेस: मायावती

लखनऊ, 29 जून (वार्ता)  29 Jun 2020      Email  

लखनऊ, 29 जून ... चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच छिड़ी तकरार को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी देश की सुरक्षा से जुड़े मामलों में केन्द्र के साथ हमेशा ही खड़ी रहती है, चाहे किसी भी पार्टी की सरकार रही हो।

सुश्री मायावती ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस जब केन्द्र की सत्ता में थी तो बसपा ने देशहित के हर मामले में उसका साथ दिया और अब जबकि बीजेपी केन्द्र की सत्ता में है, तो चीन के साथ जारी सीमा विवाद और संघर्ष के मामले में वह उसके साथ है। बसपा का मानना है कि देश की रक्षा व सीमा की सुरक्षा के मामले में सर्वाधिक दायित्व व असली संवैधानिक जिम्मेदारी केन्द्र सरकार की ही बनती है,इसलिए अगर कांग्रेस सोचती है कि बसपा उसका साथ देकर केन्द्र सरकार से तू-तू, मैं-मैं करेगी तो यह सम्भव नही हैं। एक असली अम्बेडकरवादी पार्टी का यह स्वभाव नहीं हो सकता है।

उन्होने कांग्रेस को चेतावनी दी कि वह बसपा को ‘भाजपा के हाथ का खिलौना’ और ‘बीजेपी का अघोषित प्रवक्ता’ आदि कहने की गलत, बेतुकी और बेहूदी बातें तत्काल बन्द करे। बसपा ना तो कभी कांग्रेस के हाथ का खिलौना रही है ना ही कांग्रेस की प्रवक्ता कभी भी रही है और ना ही बीजेपी की है और ना ही आगे कभी ऐसा संभव है।

सुश्री मायावती ने कहा कि कांग्रेस हो या बीजेपी, जो भी पार्टी केन्द्र की सत्ता में होती है तो वह अपनी-अपनी सुविधा के लिए बसपा पर इस प्रकार का तुच्छ आरोप लगाती है, जो कि जगजाहिर है। वास्तविकता यह है कि बसपा एक मजबूत विचारधारा वाली एक मात्र अम्बेडकरवादी पार्टी व मूवमेन्ट है। इसे इसके उसूलों से ना तो कोई झुका सकता ना ही कोई डिगा सकता है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस के लोग ऐसी बेहूदी बातें जान-बूझकर लोगों में भ्रम फैलाने व नेतृत्व को बेवजह बदनाम करने के लिए करते है, जबकि उन्हें ही क्या बल्कि पूरे देश को अच्छी तरह से मालूम है कि बसपा अपनी आइडियोलाजी के हिसाब से ही काम करती है और बीजेपी के साथ मिलकर कभी भी कोई चुनाव आजतक कहीं लड़ा है, क्योकि दोनों पार्टियों की विचारधारा अलग-अलग है।

सुश्री मायावती ने कहा “ इसी अपने मूल सिद्धान्त को लेकर ही 2003 में हमने यूपी के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था और स्पष्ट कर दिया था कि बीजेपी के साथ गठबन्धन की सरकार बनाना अलग बात है, परन्तु साथ मिलकर चुनाव लड़ना अलग मामला है।”

उन्होने कहा कि देश को ’’आत्मनिर्भर’’ बनाने की कोशिश अच्छी बात है, लेकिन इसके नाम पर केन्द्र व राज्य सरकारें जो भी योजनायें चला रही हैं वे पूरी निष्ठा, ईमानदारी व निष्पक्षता के साथ जमीन पर अमल में नहीं लाई जा रही हैं। लोगों का यह कहना है कि इसमें पक्षपात किया जा रहा है। इनका लाभ सर्वसमाज के गरीबों व अन्य अति-जरूरतमंद लोगों को सही से पूरा नहीं मिल रहा है, बल्कि जिस राज्य में जिस पार्टी की सरकार है वह अपने-अपने हिसाब से अपने लोगों को ही ज्यादातर इसका लाभ दे रही है।

बसपा सुप्रीमों ने कहा कि इन योजनाओं के केवल प्रचार करने व इन्हें लांच करने से काम नहीं चलेगा बल्कि इसको निष्पक्ष तौर पर जमीनी हकीकत में बदलना होगा, जिसके लिए इन योजनाओं की मानिटरिंग भी बहुत जरूरी है जिसकी व्यवस्था केन्द्र सरकार को जल्द से जल्द करनी चाहिए।


Comments

' data-width="100%">

अन्य खबरें

राज्य विश्वविद्यालयों में 4 अगस्त से शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई, शैक्षणिक कैलेंडर जारी
राज्य विश्वविद्यालयों में 4 अगस्त से शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई, शैक्षणिक कैलेंडर जारी

कुलपति, डीन व विभागाध्यक्ष लगातार सभी संकायों व विषयों के ई-कंटेंट की समीक्षा करें उच्च शिक्षा विभाग ने सभी विश्वविद्या

हर्षवर्द्धन, जावडेकर, ममता और अखिलेश ने अमिताभ के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की
हर्षवर्द्धन, जावडेकर, ममता और अखिलेश ने अमिताभ के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

नयी दिल्ली 11 जुलाई ...केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर, पश

एक दिन में कोरोना के 28 हजार से अधिक नये मामले, संक्रमितों की संख्या 8.5 लाख के करीब
एक दिन में कोरोना के 28 हजार से अधिक नये मामले, संक्रमितों की संख्या 8.5 लाख के करीब

नयी दिल्ली 12 जुलाई ... देश में कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में बहुत तेजी से वृद्धि हो रही है और पिछले 24 घंटों में र