लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

एच एस प्रणॉय ने दूसरे राउंड में बनाई जगह, लक्ष्य को मिली हार
एच एस प्रणॉय ने दूसरे राउंड में बनाई जगह, लक्ष्य को मिली हार
एजेंसी    16 Jan 2024       Email   

नयी दिल्ली, भारत के शीर्ष क्रम के पुरुष एकल बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणॉय ने मंगलवार को चीनी ताइपे के चाउ टीएन चेन को हराकर इंडिया ओपन बैडमिंटन 2024 के पुरुष एकल के दूसरे राउंड में जगह बना ली है वहीं एक एकल मुकाबले में कॉमनवेल्थ चैंपियन लक्ष्य सेन को हमवतन प्रियांशु रजावत से हार का सामना करना पड़ा।

आज यहां एच एस प्रणॉय ने 42 मिनट तक चले मुकाबले में वर्ल्ड रैंकिंग में 13वें स्थान पर मौजूद चाउ टीएन चेन को सीधे गेम में 21-6, 21-19 से मात दी।

नौवीं रैंकिंग वाले प्रणॉय ने पहले गेम में चीनी ताइपे के खिलाड़ी को बड़ी आसानी से 21-6 से हरा दिया। चाउ टीएन चेन को अंक अर्जित करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। दूसरे गेम में भी भारतीय खिलाड़ी ने अपना दबदबा कायम रखा और शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। चीनी ताइपे के खिलाड़ी के खिलाड़ी प्रणॉय को कड़ी टक्कर देने की पूरी कोशिश की, लेकिन मैच को निर्णायक तक पहुंचाने में असफल रहे।

वहीं पुरुष एकल के अन्य मैच में 19वीं वरीयता वाले लक्ष्य सेन को हमवतन प्रियांशु रजावत ने 16-21,21-16, 21-13 से हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई।

पहले गेम में शुरू से ही लक्ष्य का पलड़ा भारी रहा। 30वीं रैंकिंग वाले प्रियांशु ने पूरा प्रयास किया लेकिन लक्ष्य ने शानदार शॉट्स के जरिए मैच पर अपनी पकड़ मजबूत रखी और पहले गेम 21-16 से जीत लिया। दूसरे गेम प्रियांशु ने बढ़त के साथ अपना दबदबा बनाया और स्कोर 9-3 कर दिया। प्रियांशु ने लक्ष्य को कड़ी टक्कर देते हुए दूसरे गेम को 21-16 से जीत लिया।

तीसरा गेम भी प्रियांशु के नाम रहा। वह शुरू से लक्ष्य पर हावी रहे और 11-5 की बढ़त बना ली। इसके बाद लक्ष्य सेन को गेम में काफी संघर्ष करना पड़ा और वापसी का मौका नहीं मिला।

दूसरे राउंड में प्रियांशु रजावत का सामना हमवतन एच एस प्रणॉय से होगा।

विश्व की 52वें नंबर की रुतापर्णा पांडा और स्वेतापर्णा पांडा को जोड़ी महिला युगल में हांगकांग की युंग नगा टिंग-येउंग पुई लैम की जोड़ी से 21-7, 21-6 से हारकर पहले राउंड में ही बाहर हो गईं।






Comments

अन्य खबरें

भाजपा रविवार को जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र
भाजपा रविवार को जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र

नयी दिल्ली।  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 14 अप्रैल को घोषणा पत्र जारी करेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में यहां स्थित भाजपा मुख्यालय में चुनावी

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली।  भारतीय एवं विश्व इतिहास में 14 अप्रैल की महत्त्वपूर्ण घटनाएँ इस प्रकार है।1659-औरंगजेब ने दिल्ली पर हुकूमत की लड़ाई में दारा को हराया। 1862-गुजरात के प्रमुख सार्वजनिक कार्यकर्त्ता

रेलवे देगी स्टेशनों पर पेयजल की उपलब्धता की गारंटी
रेलवे देगी स्टेशनों पर पेयजल की उपलब्धता की गारंटी

नयी दिल्ली।  रेल मंत्रालय ने देश के सभी स्टेशनों पर यात्रियों को पीने योग्य पानी उपलब्ध कराने की गारंटी के लिए विशेष दिशानिर्देश जारी किये हैं। रेल मंत्रालय ने गर्मी के मौसम और संभावित

अदालती कामकाज में एआई का उपयोग अवसर के साथ चुनौतियाँ भी लाता है: न्यायमूर्ति चंद्रचूड़
अदालती कामकाज में एआई का उपयोग अवसर के साथ चुनौतियाँ भी लाता है: न्यायमूर्ति चंद्रचूड़

नयी दिल्ली।  उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने शनिवार को कहा कि अदालती कामकाज में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का उपयोग अवसर के साथ-साथ कई चुनौतियां भी लेकर आता है। इन