लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में ‘आप’ का प्रदर्शन
केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में ‘आप’ का प्रदर्शन
एजेंसी    26 Mar 2024       Email   

नयी दिल्ली।  आम आदमी पार्टी(आप) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। ‘आप’ ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे विधायकों, नेताओं समेत 200 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेने की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री केजरीवाल से डर गए हैं। मोदी सरकार की कोई भी ताकत मुख्यमंत्री के समर्थन में शुरू हुई इस क्रांति को रोक नहीं पाएगी।

प्रदर्शन के दौरान ‘आप’ विधायक एवं लोकसभा प्रत्याशी सोमनाथ भारती और विधानसभा उपाध्यक्ष राखी बिड़ला को भी पुलिस ने हिरासत में लिया गया। इसके अलावा ‘‘आप’’ विधायक और एससी/एसटी विंग के अध्यक्ष विशेष रवि, यूथ विंग के प्रेसिडेंट पंकज गुप्ता, महिला विंग की प्रेसिडेंट सारिका चौधरी, वरिष्ठ नेता आदिल खान और रीना गुप्ता समेत पार्टी के कई नेताओं को हिरासत में लिया गया।

‘आप’ के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय ने कहा,“ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तानशाह सरकार ने श्री केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। इस गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली के लोगों के दिलों में आक्रोश है। यहां तक की भाजपा का कार्यकर्ता भी आज दबी जुबान से एक ही बात कह रहा है कि यह गिरफ्तारी गलत हुई है। पार्टियों के अंदर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच मतभेद और लड़ाईयां होती हैं, लेकिन चुने हुए मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करके तानाशाह सरकार ने संदेश दिया है कि हम किसी लोकतंत्र को नहीं मानते हैं। आम आदमी पार्टी का कार्यालय सील कर दिया गया। जो लोग भी लोकतांत्रिक तरीके से शातिपूर्ण अपना आक्रोश व्यक्त करते जा रहे थे, उन महिलाओं और बुजुर्गों को घसीट-घसीटकर हिरासत में लिया गया।

उन्होंने कहा,“ प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने की पूर्व नियोजित कार्यक्रम से पहले दिल्ली पुलिस ने ‘आप’ कार्यालय को सील कर दिया। हमारे बार-बार मना करने के बावजूद दिल्ली पुलिस ने पार्टी कार्यालय के बाहर बैरिकेड लगा दिया। भाजपा कार्यालय के बाहर तो ऐसे बैरिकेड नहीं लगाए गए। जब हमने दिल्ली पुलिस से कभी बैरिकेड की मांग नहीं की है तब भी बैरिकेड लगाकर पार्टी कार्यालय की ओर आने-जाने का रास्ता रोका जा रहा है। भाजपा ने पूरी दिल्ली को पुलिस स्टेट में तब्दील कर दिया है। आज दिल्ली के अंदर कोई भी लोकतांत्रिक तरीके से धरना-प्रदर्शन नहीं कर सकता है। हमारे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जा रहा है और बार-बार पार्टी कार्यालय को सील किया जा रहा है। आज तक ऐसा नहीं हुआ कि पार्टी कार्यालय को ही सील कर दिया गया हो। अब भाजपा को अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद जनता के गुस्से का जवाब देना पड़ेगा।

इंडिया समूह के लोकसभा उम्मीदवार श्री भारती ने कहा कि सोमवार को ‘आप’ ने प्रधानमंत्री आवास के घेराव का आह्वान किया था, जिसके लिए सभी लोग पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर इकट्ठा होकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन श्री मोदी जी के आदेश के अनुसार दिल्ली पुलिस ने शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करते हुए लोगों को बसों में भरकर दूर-दूर के थानों में भेज दिया। मुझे भी कई वालेंटियर्स के साथ द्वारका सेक्टर 9 के पुलिस स्टेशन में लाया गया, जिसमें कई महिलाएं वालंटियर्स और ‘आप’ के समर्थक हैं।

दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़लान ने कहा,“ आज हजारों करोड़ का घोटाला करने वाले भाजपा में जाकर समाजसेवी और साफ सुथरी छवि वाले हो जा रहे है और दिन-रात जनता के लिए काम वाले लोगों पर झूठे केस लगाए जा रहे हैं। चुनावी बॉन्‍ड के जरिए चंदा चोरी के मामले में श्री मोदी को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। जिस तरह से एक तरफ चंदा लेकर सरथ चंद्र रेड्डी को गवाह बना दिया गया, आज सप्रीम कोर्ट के जरिए ये मामला पूरे देश के सामने हैं। ऐसे में श्री केजरीवाल के बजाय श्री मोदी से इस्तीफा देने की मांग होनी चाहिए। हिरासत में लिए जाने के बाद ‘आप’ प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा ,“शांतिपूर्वक प्रदर्शन करना हमारा कानूनी अधिकार है लेकिन प्रधानमंत्री देश में आपातकाल लगाई हुई है।






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए आज बताया कि