लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग का एजेंडा: नड्डा
कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग का एजेंडा: नड्डा
एजेंसी    08 Apr 2024       Email   

नयी दिल्ली.... भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कांग्रेस के घोषणापत्र को मुस्लिम लीग का एजेंडा करार देते हुए सोमवार को कहा कि सत्ता के लालच में कांग्रेस जिस तरह से बहुसंख्यकों के खिलाफ साजिश और राजनीति कर रही है, उसे देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

श्री नड्डा ने यहां एक बयान में कहा कि देश की जनता ने कांग्रेस को बार-बार नकारा है, इसके बावजूद पार्टी तुष्टीकरण की राजनीति करने पर आमादा है और बाज नहीं आ रही है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "मैंने कांग्रेस के मेनिफेस्टो को देखा, तो मुझे आश्चर्य हुआ कि यह कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र है या मुस्लिम लीग का है? देश को बांटने और सत्ता हथियाने के लिए कहाँ तक कांग्रेस पार्टी जा सकती है, इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।"

उन्होंने कहा कि जिस मुस्लिम लीग ने 1929 में धर्म के आधार पर आरक्षण की बात कही थी, आज कांग्रेस पार्टी उसी बात को दोहरा रही है। यानी, सत्ता की लोलुपता में, सत्ता के लालच में, कांग्रेस पार्टी देश को कहां तक पहुंचाएगी, इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। उन्होंने कहा कि आज अल्पसंख्यकों के लिए जिस तरीके से धर्म के नाम पर आरक्षण की बात हो रही है, जो 50 प्रतिशत आरक्षण को आगे बढ़ाने की बात की जा रही है, वो आरक्षण किसको देने की बात की जा रही है?

श्री नड्डा ने कहा, "मैं ये भी कहना चाहता हूँ कि देश भूल न जाए कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार ने, कांग्रेस पार्टी ने बहुसंख्यक समाज के खिलाफ एक ऐसा ही कानून बनाया था, जो संसद में पारित नहीं हो सका लेकिन इससे कांग्रेस पार्टी की मंशा बिलकुल स्पष्ट हो गयी थी।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी बहुसंख्यक समाज के खिलाफ जिस तरह की रणनीति बना रही है और तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है, उसके लिए देश ने कांग्रेस पार्टी को कभी माफ नहीं किया है और आगे भी माफ़ नहीं करे। ये चाहते हैं कि देश बंट जाए लेकिन इनकी सत्ता की भूख समाप्त न हो।

उन्होंने कहा, “ श्री राहुल गाँधी जवाब दें कि वायनाड में उनके नामांकन पत्र के जुलूस में कांग्रेस पार्टी के झंडे क्यों गायब हो गए? यह तुष्टीकरण की राजनीति कहां तक जाएगी? सिर्फ मुस्लिम लीग को न भाये, इस कारण से कांग्रेस पार्टी अपने झंडे तक को हटा दे, यह देश बांटने की जो चाल है और तुष्टीकरण की राजनीति के आगे घुटने टेकने का इनका जो रवैया है, इसे देश माफ़ नहीं करने वाला है।”

भाजपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में जिस प्रकार से तुष्टीकरण और आरक्षण के बारे में कहा है, उस बारे में पार्टी को स्पष्टीकरण देना होगा। कांग्रेस को देश को बताना पड़ेगा कि वह सत्ता की लोलुपता में समाज को बांटने का कुप्रयास क्यों कर रही है? कांग्रेस पार्टी इस तरह की जो राजनीति कर रही है, देश इसके लिए कांग्रेस को कभी माफ़ नहीं करेगा।






Comments

अन्य खबरें

अमेठी से स्मृति ईरानी ने भरा पर्चा
अमेठी से स्मृति ईरानी ने भरा पर्चा

अमेठी।  केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद स्मृति ईरानी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा प्रत्याशी के तौर पर सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर मध्य प्रदेश के

राजनाथ और योगी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब
राजनाथ और योगी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

लखनऊ।  रक्षा और स्थानीय सांसद राजनाथ सिंह ने सोमवार को राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ रोड शो निकाला जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने शिरकत की। चिलचिलाती गर्मी

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली..... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 29 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1661: चीन के मिंग वंश ने ताइवान पर कब्जा किया। 1639: दिल्ली में लाल किले की नींव रखी गई। 1813: अमेरिका में

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित