लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

जनादेश भाजपा के खिलाफ, नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें मोदी: आप
जनादेश भाजपा के खिलाफ, नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें मोदी: आप
एजेंसी    04 Jun 2024       Email   

नयी दिल्ली.... आम आदमी पार्टी (आप) ने लोकसभा चुनाव के जनादेश को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नफरत और तानाशाही की राजनीति के खिलाफ बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस्तीफे की मांग की है।

आप के वरिष्ठ नेता एवं सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि देश की जनता का जनादेश भाजपा के खिलाफ है। भाजपा को बहुमत नहीं मिल रहा है, लिहाजा श्री मोदी को नैतिकता के आधार पर प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। चुनाव परिणाम से संदेश साफ है कि जनता ने महंगाई, बेरोजगारी और तानाशाही से दुखी होकर ‘भाजपा वापस जाओ’ का नारा दिया है। लोग समझ गए थे कि संविधान और आरक्षण को खत्म करने तथा अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए श्री मोदी को 400 सीटें चाहिए।

श्री सिंह ने देश की जनता को बधाई देते हुए कहा कि इस चुनाव में जनता ने यह सबसे बड़ा संदेश दिया है कि वे 10 साल के भाजपा शासन से दुखी और परेशान हैं। जनता इस सरकार को हटाना चाहती है। लोग महंगाई, बेरोजगारी और तानाशाही से दुखी हैं। जिस तरह से इस चुनाव में धन-बल, ईडी-सीबीआई, आयकर विभाग, पुलिस बल का इस्तेमाल किया गया, सारे विपक्ष को पकड़कर जेल मे डाला गया। पूरे चुनाव को प्रभावित करने की एक गहरी साजिश रची गई। इसके बावजूद भारत के लोकतंत्र की यह खूबसूरती है कि देश की महान जनता ने ‘भाजपा वापस जाओ’ का नारा दिया है। जनता ने बाबा साहब के संविधान, दलितों, पिछड़ों, शोषितों और आदिवासियों को मिले आरक्षण को बचाने के लिए वोट किया।

आप के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय ने कहा कि जिस समय चुनाव का सातवां चरण समाप्त हुआ और एग्जिट पोल आए, सात चरणों के चुनाव में देश की जनता लगातार ये संदेश दे रही थी कि उसने भाजपा की तानाशाही, महंगाई और बेरोजगारी को खत्म करने के लिए अपना जनादेश दिया है। दिल्ली के अंदर भाजपा के मतों का अंतर काफी बड़े पैमाने पर कम होने जा रहा है।

उन्होंने कहा, “ मैं देश के लोगों से कहना चाहता हूं कि आपने भाजपा को हराया है, लेकिन भाजपा की तानाशाही प्रवृति अभी खत्म नहीं हुई है। इस देश को इसके संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए हम सबको मिलकर इस लड़ाई को आगे लड़ना पड़ेगा। जो इस देश के संविधान और लोकतंत्र में भरोसा रखते हैं, मैं उन तमाम पार्टी के लोगों से भी अपील करता हूं कि अपनी अंतरआत्मा की आवाज को सुनिए और जनता के जनादेश को स्वीकार करते हुए इस तानाशाही को हटाकर संविधान को बचाने के लिए एक लोकतांत्रिक सरकार बनाने के लिए आगे बढ़िए।”

उन्होंने कहा कि श्री चंद्रबाबू नायडू और श्री नीतीश कुमार से देश के लोग उम्मीद कर रहे हैं कि वे सही समय पर सही फैसला लेंगे और इस तानाशाही को खत्म करने के लिए देश की जनता की आवाज सुनेंगे।






Comments

अन्य खबरें

राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के नामांकन की अंतिम तिथि 15 सितंबर
राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के नामांकन की अंतिम तिथि 15 सितंबर

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2025 के नामांकन तिथि 15 सितंबर है। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने शनिवार को यहां बताया कि राष्ट्रीय पुरस्कार पोर्टल पर

पोषण माह में सवा करोड़ से अधिक गतिविधियां आयोजित
पोषण माह में सवा करोड़ से अधिक गतिविधियां आयोजित

नयी दिल्ली।  सातवें राष्ट्रीय पोषण माह 2024 के छठे दिन तक 35 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 752 जिलों से 1.37 करोड़ गतिविधियां आयोजित की गयी है जिसमें बिहार, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र,

शिक्षक की भूमिका है भविष्य के लिए समर्थवान नागरिक तैयार करना: मोदी
शिक्षक की भूमिका है भविष्य के लिए समर्थवान नागरिक तैयार करना: मोदी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के शिक्षक वर्ग का आह्वान किया है कि वे अपने विद्यार्थियों को शिक्षण-प्रशिक्षण, संस्कार-सुधार करके उनको इस तरह समर्थवान बनाएं ताकि वह आने

कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए बनाई समन्वय समिति
कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए बनाई समन्वय समिति

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र समन्वय समिति का गठन किया है जो संबंधित राज्य की घोषणा पत्र समिति के साथ मिलकर काम करेगी। कांग्रेस