ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

काले कपड़ों में कांग्रेस ने किया जबरदस्त प्रदर्शन
काले कपड़ों में कांग्रेस ने किया जबरदस्त प्रदर्शन
नयी दिल्ली 05 अगस्त (वार्ता)    05 Aug 2022       Email   

नयी दिल्ली 05 अगस्त ... कांग्रेस पार्टी ने महंगाई, जीएसटी और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ शुक्रवार को काले कपड़ों में संसद से सड़क तक जबरदस्त प्रदर्शन किया।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी काली पोशाक पहन कर आयीं थीं। उन्होंने अपनी पार्टी के सांसदों के साथ संसद में जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च के लिए निकलते ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस के 24 अकबर रोड स्थित मुख्यालय में श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदर्शन का नेतृत्व किया। जब वह अपने सांसदों के साथ प्रधानमंत्री आवास घेरने के लिए निकलीं लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया। जिसके बाद वह कांग्रेस मुख्यालय के सामने सड़क पर ही घरने पर बैठ गईं। सुश्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने पुलिस से कहा कि वह सरकार से समझौता करने नहीं बैठी हैं। महंगाई का विरोध करके जनता की आवाज उठाना उनका हक है। पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया। इस दौरान सर्वश्री अजय माकन, सचिन पायलट, हरीश रावत, अविनाश पांडे सहित कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं को हिरासत में लिया गया।

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या को देखकर अकबर रोड पर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। पुलिस ने कई स्तरों पर जवानों को तैनात किया था। किसी भी कार्यकर्ता अंदर नहीं जाने दिया गया। दिल्ली पुलिस हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेताओं को किंग्सवे कैंप पुलिस लाइन लेकर गयी। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद जयराम रमेश और श्रीमती रंजीत रंजन सहित अन्य कांग्रेसी सांसदों को भी वहीं ले जाया गया।

कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए जंतर-मंतर इलाके को छोड़ पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू लगाई गई है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार हमें महंगाई के खिलाफ विरोध करने से रोकना चाहती है, इसलिए लगातार कांग्रेस नेताओं को परेशान कर रही है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, “आप समझ लें कि देश में क्या हालात हैं। किसी ने नहीं सोचा होगा कि देश में लोगों को लोकतंत्र समाप्त होते देखना होगा। देश में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर, केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का आतंक है।”

देश में दिल्ली, पटना, मुंबई, भोपाल आदि अनेक स्थान पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया।


Comments

अन्य खबरें

उप्र कोआपरेटिव बैंक अब इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा ग्राहकों को प्रदान करेगा : जेपीएस राठौर
उप्र कोआपरेटिव बैंक अब इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा ग्राहकों को प्रदान करेगा : जेपीएस राठौर

लखनऊ,  28 सितंबर (डीएनएन)। उप्र कोआपरेटिव बैंक, जिला सहकारी बैंकों एवं पैक्स को अन्य राष्ट्रीयकृत व कामर्शियल बैंकों के सापेक्ष, अपने ग्राहकों को आधुनिक बैंकिंग सुविधाएं प्रदान की

अनिल चौहान होंगे नए सीडीएस
अनिल चौहान होंगे नए सीडीएस

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारत सरकार ने लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) अनिल चौहान को नया चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ यानी सीडीएस नियुक्त किया है। वे सैन्य मामलों के विभाग के सचिव के रूप में भी कार्य

फ्री राशन योजना तीन महीने और बढ़ी
फ्री राशन योजना तीन महीने और बढ़ी

नई दिल्ली (भाषा)। केंद्र सरकार ने बुधवार को गरीबों को मुफ्त अनाज देने की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि तीन माह यानी दिसंबर, 2022 तक बढ़ा दी है। इसपर 44,700 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

अडाणी समूह नई ऊर्जा, डेटा केंद्रों में 100 अरब डॉलर का निवेश करेगा
अडाणी समूह नई ऊर्जा, डेटा केंद्रों में 100 अरब डॉलर का निवेश करेगा

नई दिल्ली (भाषा)। अडाणी समूह अगले दशक में 100 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश करेगा। यह निवेश मुख्य रूप से नई ऊर्जा और डेटा केंद्र सहित डिजिटल क्षेत्र में किया जाएगा। अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने